असम में उग्रवादियों के हमले में तीन महिलाओं समेत सात मरे

  • असम में उग्रवादियों के हमले में तीन महिलाओं समेत सात मरे
You Are HereNational
Saturday, December 28, 2013-2:15 AM

गुवाहाटीः असम में कर्बी आंगलांग जिले के एक सुदूर गांव में आज उग्रवादियों ने हमला कर आगजनी और अंधाधुंध गोलीबारी की। इसमें तीन महिलाओं समेत कम से कम सात लोगों की मौत हो गई। कर्बी आंगलांग के मुख्यालय दिफू से लगभग 180 किलोमीटर बोकाजन उपमंडल के सांतिपुर पुलिस थाना क्षेत्र की खुवानी बस्ती में कर्बी पीपुल्स लिबरेशन टाइगर्स (केएलपीटी) के 15 संदिग्ध उग्रवादियों के एक समूह ने चार रेंग्मा नागा ग्रामीणों की गोली मारकर हत्या कर दी।

उग्रवादियों ने रेंग्मा बहुल गांव में कई मकानों और अनाजघरों में आग भी लगा दी। असम पुलिस के अनुसार लगभग 500 रेंग्मा ग्रामीणों ने सिलोनीजन में शरण ली है। सुरक्षा बलों ने केपीएलटी उग्रवादियों के संदिग्ध ठिकानों पर एक व्यापक तलाशी अभियान शुरू किया है। ग्रामीणों के अनुसार उग्रवादियों ने तीन महिलाओं और एक पुरूष की गोली मारकर हत्या कर दी जबकि अन्य ग्रामीण गोली की आवाज सुनकर गांव से भाग गए। पुलिस ने मृतकों की पहचान लोगु हेम्बु, नोशिनगले हेम्बु, रेहनहो नंदू और केगवाथोंग केम्प के रूप में की है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि रेंग्मा नागा हिल्स प्रोटेक्शन फोर्स की जवाबी कार्रवाई में केपीएलटी के तीन उग्रवादी मारे गए। कर्बी आंगलांग के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बोलिन देउरी ने बताया कि गांव में मौंजूद रेंग्मा संगठन रेंग्मा नागा हिल्स प्रोटेक्शन फोर्स की कार्रवाई में संभवत: तीन कर्बी उग्रवादी मारे गए हैं। उल्लेखनीय है कि रेंग्मा गांवों में घरों में आग लगाने की खबरें पिछले कुछ दिनों से आ रही थी, लेकिन यह पहली बड़ी घटना है। इन घटनाओं से इन दोनों पक्षों के बीच तनाव बढ सकता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You