हाईकोर्ट परिसर में मस्जिद निर्माण का किया विरोध

  • हाईकोर्ट परिसर में मस्जिद निर्माण का किया विरोध
You Are HereNational
Saturday, December 28, 2013-12:39 AM

नई दिल्ली : दिल्ली उच्च न्यायालय की परिसर में स्थित एक मस्जिद के पास हो रहे निर्माण के खिलाफ विश्व हिंदू परिषद्, हिंदू महासभा व बजरंग दल के कार्यकत्र्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया है। इन कार्यकर्ता  ने निर्माण कार्य को भी रुकवा दिया है।

शुक्रवार को मौके पर पहुंचे संगठन के कार्यकत्र्ताओं ने हनुमान चालीसा भी पढ़ी। इस कारण न्यायालय परिसर में तनाव की स्थिति हो गई और मौके पर पुलिस बल को आकर स्थिति को संभालना पड़ा। पुलिस ने इन कार्यकत्र्ताओं को हटाने की कोशिश की परंतु वह कामयाब नहीं हुए।

इसके बाद प्रदर्शनकारियों की ओर से कुछ वकीलों ने मामले को अवकाशकालीन खंडपीठ के समक्ष उठाया और निर्माण कार्य के संबंध में जानकारी दी। इसके बाद न्यायालय ने एक नोडल अधिकारी एस.पी सिंह ने अदालत के समक्ष पूरे प्रकरण को लेकर एक विशेष रिपोर्ट तैयार की, जिसे उन्होंने देर शाम अदालत के समक्ष दाखिल कर दिया है।

दरअसल उच्च न्यायालय के गेट नम्बर 5 के पास स्थित खंडहरनुमा प्राचीन मस्जिद दीवार की मरम्मत का कार्य पिछले कुछ दिनों से चल रहा था। इस निर्माण कार्य के विरोध में शुक्रवार सुबह विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकत्र्ता दिल्ली संत महामंडल के महंत नवल किशोर दास के नेतृत्व में न्यायालय के परिसर में पहुंच गए। जिसके बाद उन्होंने वहां पर हंगामा शुरू कर दिया और निर्माण कार्य को रुकवा दिया। उन्होंने वहां पर हनुमान चालीसा भी पढ़ी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You