आगामी पांच सालों में हमारा देश सोने की चिडिय़ा बनेगा: केजरीवाल

  • आगामी पांच सालों में हमारा देश सोने की चिडिय़ा बनेगा: केजरीवाल
You Are HereNational
Saturday, December 28, 2013-3:32 PM

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद अरविंद केजरीवाल ने रामलीला मैदान से भाषण देते हुए कहा कि आज अरविंद केजरीवाल ने शपथ नहीं ली आज किसी मंत्री ने शपथ नहीं ली बल्कि आज दिल्ली के हर नागरिक ने शपथ ली है। केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अन्ना राजनीति को कीचड कहते हैं लेकिन कीचड में घुसकर ही सफायी हो सकती है।

उन्होंने कहा कि हमारे अंदर घमंड नहीं आना चाहिए क्योंकि हमारी पार्टी अन्य पाॢटयों का घमंड तोडने के लिए बनी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों ने दिखा दिया कि सच्चाई से भी राजनीति हो सकती है। हमें विश्वास मत की चिन्ता नहीं, क्योंकि जनता हमारे साथ है। अगर सरकार गिरी तो हम फिर जनता के बीच जाएंगे।

उन्होंने कहा कि अभी बहुत लंबी लड़ाई लडऩी है। हम एक साथ मिलकर दिल्ली चलाएंगे। केजरीवाल ने कहा कि आज एक ऐताहिसक दिन है। हम सीएम बनने नहीं बल्कि देश की सेवा करने आए है।  उन्होंने कहा बड़ी हुई आशाओं से डर लगता है। केजरीवान ने कहा सत्ता पाने से घमंड नहीं आना चाहिए। सेवा भाव को सबसे ऊपर रखना है। आने वाले पांच सालों में हमारा देश सोने की चिडिय़ा बनेगा।

केजरीवाल ने कहा र्को रिश्वत मांगे तो मत देना। उससे सेटिंग कर लेना, हम एक-दो दिन के अंदर आपको एक नंबर देंगे, उस पर कंप्लेन करना, हम सब रिश्वतखोरों को रंगे-हाथ पकड़ेंगे। दामिनी गैंगरेप के बाद दिल्ली में एक अद्भुत तरंग उठी है। पिछले दो साल से देश में कोई चमत्कार हो रहा है, लग रहा है पांच साल में देश सोने की चिडिय़ा बन जाएगा हमें विश्वास मत की चिंता नहीं, विश्वास मत गिरेगा तो जनता के बीच जाएंगे, जनता चुनाव के लिए तैयार है, हमें बहुमत से जिताएगी। हमने भ्रष्टाचारी और सांप्रदायिक ताकतों को चुनौती दी है।

अरविंद केजरीवाल ने विपक्ष के नेता हर्षवर्धन की प्रशंसा करते हुए आज कहा है कि वह बहुत अच्छे इंसान हैं, किंतु उनकी पार्टी के बारे में वह कुछ नहीं कह सकते। रामलीला मैदान में यहां आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद केजरीवाल ने अपने पहले भाषण में डा. हर्षवर्धन का जिक्र करते हुए कहा .. वह बहुत अच्छे इंसान हैं, किंतु वह उनकी पार्टी के बारे में कुछ नहीं कह सकते। उस समय डा. हर्षवर्धन भाजपा के वरिष्ठ विधायक साहिब सिंह चौहान के साथ शपथग्रहण समारोह में अतिथि दीर्घा में मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें भाजपा, कांग्रेस भूलकर देश के हित के लिए काम करना है और इसके लिए सभी पाॢटयों के अच्छे नेताओं को एक साथ आने की जरुरत है।

अरविंद केजरीवाल ने राजधानीवासियों को रिश्वत नहीं देने और नहीं लेने की शपथ दिलाते हुए आज कहा कि अगर कोई अधिकारी या बाबू घूस मांगे तो उसे मना नहीं करें और सरकार की मदद से उसे पकड़वाएं। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद ऐतिहासिक रामलीला मैदान में भारी संख्या में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘‘यदि आगे से कोई आपका काम कराने के लिए आपसे रिश्वत मांगे तो उसे मना मत करना। उससे सैटिंग कर लेना और हमें फोन कर देना।’’

उन्होंने कहा कि हम एक-दो दिन में एक फोन नंबर जारी करेंगे जिस पर शिकायत की जा सकती है।  केजरीवाल ने कहा कि इस तरह से रिश्वत मांगने वाले को पकड़ा जाएगा। उन्होंने जनता को वैध काम कराने का आश्वासन देते हुए कहा कि जिस काम के लिए आपसे घूस मांगी जा रही है, आपके वो काम ‘मैं कराउंगा।’’  भाषण के अंत में मुख्यमंत्री ने जनता को ‘रिश्वत नहीं लेने और नहीं देने’ की शपथ भी दिलाई।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You