भारत में एक बार फिर आएगा स्वर्णयुग: केजरीवाल

  • भारत में एक बार फिर आएगा स्वर्णयुग: केजरीवाल
You Are HereNational
Saturday, December 28, 2013-8:50 PM

नई दिल्ली: भारतीय राजनीति में नई शुरूआत करने वाले दिल्ली के नए सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि आने वाले दस सालों में भारत में एक बार फिर स्वर्णयुग आएगा आने वाले दस सालों में देश वापस सोने की चिडिय़ा कहलाएगी। उन्होंने 20 मिनट के अपने भाषण में लोगों, नेताओं और नौकरशाहों से देश के व्यापक सामूहिक भविष्य के लिए मिलकर काम करने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा, कि दिल्ली की जनता को यह दिखाना होगा कि यदि हम इकट्ठे हो जाएं, नेता साथ आ जाएं और सभी अधिकारी ईमानदारी से एक साथ आ तो एक नए भारत का उदय होगा। उन्होने अपने भाषण में लोगों से भ्रष्टाचार मुक्त सरकार और सत्ता के घमंड से दूर रहने को कहा।

उन्होने कहा कि हमारा लक्ष्य सत्ता हथियाना, मुख्यमंत्री या मंत्री बनना नहीं था बल्कि शासन वापस जनता के हाथ में सौंपना था। उन्होंने अपने मंत्रियों और पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे सत्ता के अंहकार में ना आएं। उन्होंने कहा कि ‘आप’ पार्टी दूसरों का घमंड तोडऩे के लिए बनी है। कहीं ऐसा न हो कि हमारा घमंड तोडऩे के लिए किसी अन्य दल को पैदा होना पड़े।

सत्ता की कमान संभालने के कुछ ही मिनट बाद उन्होंने अपने मंत्रिमंडल की पहली बैठक की। अपने चिर परिचित अंदाज में शर्ट के उपर नीला स्वेटर पहने केजरीवाल ने नेताओं की कुर्ता-पजामा वाली परंपरागत छवि को तोड़ा व आज के दिन को ऐतिहासिक और उनकी सरकार बनने को ‘ईश्वर का चमत्कार’ बताया।
 
उन्होंने कहा कि दो साल पहले, कोई ऐसी क्रांति की कल्पना भी नहीं कर सकता था कि भ्रष्टों को उखाड़ फेंका जाएगा और जनता का शासन स्थापित होगी। यह ईश्वर का चमत्कार है। मैं परमपिता परमात्मा को धन्यवाद देता हूं।
     


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You