कांग्रेस ने देश का तेजी से विकास किया :चव्हाण

  • कांग्रेस ने देश का तेजी से विकास किया :चव्हाण
You Are HereNational
Saturday, December 28, 2013-8:57 PM

पुणे: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने आज कहा कि कांग्रेस ने देश का तेजी से विकास किया और कई क्षेत्रों में क्रांति लाई। चव्हाण ने आज कांग्रेस भवन में पार्टी के 128वें स्थापना दिवस पर कहा कि आम आदमी के कल्याण के लिए कांग्रेस ने पिछले 10 वर्षों में कई योजनाएं लागू की और शिक्षा तथा सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में क्रांति लाई जिसके कारण आज देश की 75 प्रतिशत जनता मोबाइल फोन का उपयोग कर रही है।

उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में हम लोग देश को सही दिशा देने की कोशिश कर रहे हैं और भविष्य में भी आम आदमी के विकास का कार्य करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि देश की जनता तय करेगी कि उसे किसे प्रधानमंत्री बनाना है। चव्हाण ने आगामी लोकसभा और महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा के चुनाव के संबंध में कहा कि उम्मीदवारों के चयन का काम शुरू हो गया है और बहुत शीघ्र ही नामों की घोषणा कर दी जायेगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस केन्द्र में कई वर्षों से शासन में है और इस दौरान पार्टी ने हर क्षेत्र में देश का विकास किया। सिर्फ महाराष्ट्र ही ऐसा राज्य है जहां किसानों को एक राशि तक ब्याज मुफ्त ऋण दिया जा रहा है। इसके अलावा किसानों को बिजली के बिल में भी राज्य में भारी छूट दी जा रही है। सूखा प्रभावित इलाकों में टैंकर द्वारा पानी उपलब्ध कराया जाता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You