लालबत्ती और सुरक्षा का इस्तेमाल नहीं करेंगे : केजरीवाल

  • लालबत्ती और सुरक्षा का इस्तेमाल नहीं करेंगे : केजरीवाल
You Are HereNational
Saturday, December 28, 2013-9:59 PM

नई दिल्ली: वीआईपी संस्कृति खत्म करने का अपना वादा पूरा करते हुए दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार ने आज निर्णय किया कि उसके मंत्री और अधिकारी लालबत्ती और सुरक्षा का इस्तेमाल नहीं करेंगे। नई सरकार ने अगले कुछ दिन में मुफ्त जल आपूर्ति और बिजली दरों मे कटौती की दिशा में कदम उठाने का भी वादा किया।

पद एवं गोपनीयता की शपथ लेने के बाद विभिन्न विभागों के अधिकारियों से मुलाकात करने वाले नये मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरूवार से बढाए गए सीएनजी और पीएनजी के दामों के मुद्दे पर विचार करने का भी वादा किया। उन्होंने वादा किया कि ईमानदारी और लोगों के हित में काम करने वाले अधिकारियों के खिलाफ बदले की भावना से कोई कार्रवाई नहीं होगी।

केजरीवाल ने पहली कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता के बाद कहा कि दिल्ली सरकार में किसी मंत्री या अधिकारी को लाल बत्ती का इस्तेमाल नहीं करने दिया जाएगा। मंत्रिमंडल ने यह भी निर्णय किया कि किसी भी अधिकारी को कोई निजी सुरक्षा अधिकारी या सुरक्षा वाहन मुहैया नहीं कराया जाएगा। केजरीवाल ने कहा, ‘‘खतरे की आशंका के आधार पर सुरक्षा दी जायेगी।’’ अपने घोषणापत्र में आप ने दिल्ली में वीआईपी संस्कृति समाप्त करने का वादा किया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You