पब्लिक स्कूलों पर सरकार कसेगी नकेल : मनीष

  • पब्लिक स्कूलों पर सरकार कसेगी नकेल : मनीष
You Are HereNational
Saturday, December 28, 2013-10:51 PM

नई दिल्ली : दिल्ली के नवनियुक्त शिक्षा मंत्री मनीष सिसौदिया ने पब्लिक स्कूलों पर नकेल कसने का संकेत देते हुए कहा कि पब्लिक स्कूल मनमाने तरीके से फीस वसूल रहे हैं और इस प्रवृत्ति पर रोक लगाने की हरसंभव कोशिश की जाएगी।

उन्होंने कहा कि नर्सरी दाखिले से संबंधित रिपोर्ट शिक्षा निदेशालय से मांगे गए हैं। दिल्ली सचिवालय में शनिवार को पदभार संभालते ही उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ मीटिंग कर नर्सरी प्रवेश में जारी गड़बडिय़ों को दुरूस्त करने का आदेश दिया।

उन्होंने कहा कि सरकार पब्लिक स्कूलों के मनमाने फीस को लेकर गंभीर है। स्कूलों का संचालन केवल लाभ-हानि के आधार पर नहीं होना चाहिए। उसका मकसद देश के विकास में योगदान देना भी होना चाहिए। उन्हें इससे संबंधित शिकायतों का पुलिंदा मिला है।

सरकार फीस को तर्कसंगत बनाने की कोशिश करेगी। उन्होंने कहा कि नर्सरी प्रवेश के गाइडलाइंस में भी परिवर्तन की जरूरत है। सरकार का मकसद अभिभावकों को नर्सरी दाखिले में राहत पहुंचाने की है।

इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि राजधानी के सरकारी स्कूलों में शिक्षा का स्तर सुधारा जाएगा। सरकारी स्कूल के छात्र पब्लिक स्कूलों के छात्रों से किसी भी मायने में कम न हो इसका खास ध्यान रखा जाएगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You