129 वर्ष की हुई कांग्रेस, मना पार्टी का स्थापना दिवस

  • 129 वर्ष की हुई कांग्रेस, मना पार्टी का स्थापना दिवस
You Are HereNational
Sunday, December 29, 2013-3:13 PM

लखनऊ: कांग्रेस का 129वां स्थापना दिवस शनिवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डा. निर्मल खत्री की अध्यक्षता में मनाया गया। इसी अवसर पर देश के प्रथम प्रधानमंत्री, भारत रत्न पं. जवाहर लाल नेहरु के 125वीं जयंती वर्षगांठ के उपलक्ष्य में पूरे वर्ष मनाए जाने वाले वर्षगांठ समारोह का भी विधिवत शुभारम्भ किया गया। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता जीशान हैदर ने बताया कि कांग्रेस स्थापना दिवस पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सहित सभी प्रदेश पदाधिकारियों, कार्यकर्त्ताओं ने देश की एकता अखंडता तथा तन-मन-धन से सदैव एक सच्चे कांग्रेसी की तरह कांग्रेस पार्टी की सेवा करते रहने का संकल्प लिया गया।

 

उन्होंने बताया कि इस अवसर पर कांग्रेस सेवादल द्वारा ध्वजवंदन किया गया एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा. खत्री को गार्ड आफ आनर दिया गया। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हम सभी को अभी हाल ही में सम्पन्न हुए चार राज्यों के चुनाव नतीजों से सीख लेने की आवश्यकता है निराश नहीं होना है बल्कि और अधिक मेहनत और मशक्कत से आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी करनी है।

 

डा. खत्री ने कहा कि देश की आजादी के बाद देश को विकास के मार्ग पर ले जाने और आधुनिक भारत के निर्माण के लिए पं नेहरु का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। पं नेहरु के लिए पंचशील सिद्धान्त और गुटनिरपेक्ष की भावना तथा देश को चलाने का मौलिक चिन्तन की देन है कि आज हमारा देश विकास के मार्ग पर आकाश की ऊंचाइयों को छू रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You