HAPPY B'DAY: 39 वर्ष की हुई टिवंकल खन्ना

  • HAPPY B'DAY: 39 वर्ष की हुई टिवंकल खन्ना
You Are HereNational
Sunday, December 29, 2013-12:59 PM

मुंबई: बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री टिवंकल खन्ना आज 39 वर्ष की हो गईं। 29 दिसंबर 1974 को पुणे में जन्मी टिवंकल खन्ना को अभिनय की कला विरासत में मिली। उनके पिता राजेश खन्ना अभिनेता और मां डिंपल कपाडिय़ा जानी मानी फिल्म अभिनेत्री थी। घर में फिल्मी माहौल रहने के कारण टिंवकल अक्सर अपनी मां के साथ शूटिंग देखने जाया करती थी। इस वजह से उनका भी रूझान फिल्मों की ओर हो गया और वह भी अभिनेत्री बनने के ख्वाब देखने लगी।

 

टिवंकल खन्ना ने बतौर अभिनेत्री अपने सिने करियर की शुरुआत वर्ष 1996 में प्रदर्शित फिल्म ‘बरसात’ से की। युवा प्रेम कथा पर बनी इस फिल्म में उनके नायक की बॉबी देओल ने निभाई थी जो उनके करियर की भी पहली फिल्म थी। इस फिल्म का निर्माण धर्मेन्द्र ने किया था। फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुई साथ ही टिंवकल खन्ना के अभिनय को भी सराहा गया। टिंवकल खन्ना उन गिनी चुनी अभिनेत्रियों में शामिल है जिन्होंने खान त्रिमूर्ति के साथ काम किया है।

 

टिंवकल खन्ना ने सलमान खान के साथ ‘जब प्यार किसी से होता है’ 1998, शाहरूख खान के साथ ‘बादशाह’ 1999, और आमिर खान के साथ ‘मेला’ (2000)में काम किया है। इन सबके साथ हीं टिवंकल खन्ना ने अक्षय कुमार, सैफ अली खान, अजय देवगन जैसे बड़े सितारो के साथ भी काम किया। वर्ष 2001 में अक्षय कुमार के साथ शादी करने के बाद टिवंकल खन्ना ने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। टिवंकल खन्ना इन दिनों अपने पति अक्षय कुमार के साथ मिलकर फिल्म निर्माण के क्षेत्र में व्यस्त है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You