शराब माफिया ने की कांस्टेबल की हत्या

  • शराब माफिया ने की कांस्टेबल की हत्या
You Are HereNcr
Sunday, December 29, 2013-2:57 PM

नई दिल्ली:दिल्ली में शराब माफिया पुलिस वालों पर किस कदर हावी है। इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि दक्षिण जिले के वसंत कुंज साउथ इलाके में शराब तस्करों ने एक पुलिस टीम पर हमला कर दिया। पुलिस की टीम एक्साइज विभाग के कर्मचारियों के साथ एक वैगनार कार का पीछा कर रही थी। कार सवार हरियाणा से अवैध शराब लेकर दिल्ली आ रहे थे।

घिटोरनी के पास शराब तस्करों के हमले में दो कांस्टेबल बुरी तरह घायल हो गए। दोनों को तुरंत उपचार के लिए एम्स ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया। शनिवार को उपचार के दौरान कांस्टेबल विनोद (48) की मौत हो गई। जबकि दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं पुलिस ने पवन नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है। जबकि चार अन्य आरोपियों की पहचान कर ली गई है। सारे आरोपी जग्गा गिरोह के सदस्य बताएं जा रहे हैं।

पुलिस के अनुसार दिल्ली सरकार के एक्साइज विभाग की टीम को खबर मिली थी कि कुछ लोग हरियाणा से अवैध शराब लेकर दिल्ली आ रहे है। शराब तस्कर वैगनार कार में सवार हैं। सूचना मिलने के बाद चार लोगों की एक टीम वैगनार के पीछे लग गई। तस्करों का पीछा करते समय टीम घिटौरनी गांव से होते हुए एक सुनसान एरिया में पहुंच गई। वहां पहले से ही तस्कर गिरोह के कुछ लोग मौजूद थे। जैसे ही टीम के सदस्यों ने तस्करों को दबोचने का प्रयास किया तभी दूसरी तरफ से लाठी- डंडो से हमला कर दिया गया।

यह वारदात रात करीब एक बजे की है। घटना में जख्मी हुए दो कांस्टेबल को इलाज के लिये एम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया। जहां पर शानिवार दोपहर करीब 12 बजे डाक्टरों ने विनोद को मृत घोषित कर दिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि  इस वारदात के मद्देनजर वसंतकुंज साउथ थाने में आईपीसी की धारा 186, 353, 332, 307, 323, 34 व 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस गिरफ्तार आरोपी पवन से पूछताछ कर अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है। पूछताछ में पता चला कि वारदात में हरियाणा का शराब तस्कर जोगिन्द्र, नीतू और सुनील शामिल थे। पुलिस की कई टीमें अन्य आरोपियों की धरपकड़ में लगी हुई है। पुलिस द्वारा पकड़ा गया आरोपी पवन घिटौरनी क्षेत्र का रहने वाला बताया जाता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You