गोवा में शुरुआत कर रही ‘आप’ यहां उठाए विकास योजना का मुद्दा: रिबेलो

  • गोवा में शुरुआत कर रही ‘आप’ यहां उठाए विकास योजना का मुद्दा: रिबेलो
You Are HereNational
Monday, December 30, 2013-2:04 PM

पणजी: प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्त्ता ऑस्कर रिबेलो चाहते हैं कि गोवा में शुरुआत करने जा रही आम आदमी पार्टी सबसे पहले यहां की क्षेत्रीय विकास योजना का मुद्दा उठाए। रिबेलो और पॉप गायक रेमो फर्नांडीज दो ही दिन पहले अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी में शामिल हुए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘क्षेत्रीय योजना वह पहला मुद्दा है, जिसे गोवा में ‘आप’ द्वारा उठाया जाना चाहिए।’’ रिबेलो ने कांग्रेस की पूर्व सरकार द्वारा तैयार की गई मसौदा योजना को खारिज करने की मांग करते हुए एक बड़े आंदोलन का नेतृत्व किया था।

इस योजना को तटीय राज्य के नाजुक पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने वाला माना गया था और फिर बाद में इसे रद्द कर दिया गया था। हालांकि इसकी कोई वैकल्पिक योजना अभी नहीं है। वर्ष 2012 में हुए सत्ता परिवर्तन में मनोहर पार्रिकर के नेतृत्व वाली भाजपा ने कांग्रेस को सत्ता से बेदखल किया था। हालांकि नई सरकार ने चुनावी समय में वादे करने के अलावा फिर इस मुद्दे को संबोधित नहीं किया।

रिबेलो ने कहा कि सड़कों पर मौजूद लोगों के पास कोई विकल्प न होने की वजह से अब उनका भरोसा ‘आप’ में है। उन्होंने कहा, ‘‘ये मामले (गोवा के हालिया आंदोलन इन्हीं पर आधारित थे) आम आदमी से जुड़े हैं। वे पर्यावरण, क्षेत्रीय योजना या किसी अन्य विषय से संबंधित हो सकते हैं।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You