मोदी सरकार के नक्शेकदम पर चल रही है उप्र सरकार: मायावती

  • मोदी सरकार के नक्शेकदम पर चल रही है उप्र सरकार: मायावती
You Are HereNational
Monday, December 30, 2013-4:07 PM

लखनउ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार पर गुजरात की नरेन्द्र मोदी सरकार के नक्शेकदम पर चलने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि सपा सरकार अमानवीयतापूर्ण कार्रवाई के तहत कड़ाके की ठंड में मुजफ्फरनगर दंगा पीड़ितों के शिविरों पर बुलडोजर चलवाकर उनके जख्मों पर उसी तरह नमक छिड़क रही है जैसे गुजरात की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार मुसलमानों के खिलाफ अब तक करती आई है।

मायावती ने यहां आगामी लोकसभा चुनाव के लिये पार्टी की तैयारियों की समीक्षा  सम्बन्धी बैठक में कहा ‘‘सपा सरकार की लापरवाही और निकम्मेपन के कारण एक तरफ तो लोग अपना घर-बार, जमीन-जायदाद और कारोबार छोड़कर जहां-तहां शिविरों में अपनी जान बचाने को मजबूर हैं। अब वह उनके शिविरों पर बुलडोजर चलवाकर इस ठंड के मौसम में उन्हें बेआसरा करने का घोर अमानवीय कार्य कर रही है।’’ उन्होंने कहा कि दंगा कराने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के बजाय शिविरों पर बुलडोजर चलवाकर राज्य सरकार पीड़ितों के जख्मों पर ठीक वैसे ही नमक छिड़क रही है जैसे गुजरात में भाजपा की सरकार द्वारा मुस्लिम समाज के लोगों के खिलाफ अब तक किया गया है।

मायावती ने सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के दंगा राहत शिविरों में रहने वाले लोगों को ‘षड्यंत्रकारी’ करार दिये जाने सम्बन्धी बयान पर कहा कि सरकार दंगा पीड़ितों के प्रति संवेदनशीलता दिखाने के बजाय अपनी विफलता पर पर्दा डालने के लिये उन्हीं पर अनाप-शनाप आरोप लगा रही है, जिसकी जितनी भत्र्सना की जाए, कम है। बसपा प्रमुख ने कहा कि राज्य में सपा सरकार के गठन के बाद से ही कानून-व्यवस्था की स्थिति तो खराब थी ही, लेकिन मुजफ्फरनगर और शामली समेत कई पश्चिमी जिलों में सपा और भाजपा की मिलीभगत से हुए साम्प्रदायिक दंगों के बाद हालात काफी भयावह हो गये हैं।

बैठक में मायावती ने प्रदेश में पार्टी संगठन के कामकाज, सर्वसमाज में पार्टी के जनाधार को और व्यापक तथा मजबूत बनाने के कार्य की प्रगति तथा आगामी लोकसभा चुनाव के सम्बन्ध में जमीनी तैयारी की गहन समीक्षा की। उन्होंने आगामी 15 जनवरी को अपने जन्मदिवस पर लखनउ में होने वाली ‘सावधान विशाल महारैली’ की तैयारियों का जायजा भी लिया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You