दिल्ली सचिवालय में मीडिया से बदसलूकी

  • दिल्ली सचिवालय में मीडिया से बदसलूकी
You Are HereNational
Monday, December 30, 2013-10:26 PM

नई दिल्ली (अशोक शर्मा): दिल्ली सचिवालय में कवरेज के लिए प्रवेश की अनुमति नहीं दिए जाने से नाराज पत्रकारों ने सोमवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के संवाददाता सम्मेलन का बहिष्कार किया।

आम आदमी से मंत्री बने जैन ने दोपहर 12 बजे संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया था। लेकिन जब वह निर्धारित समय पर नहीं पहुंचे, तो पत्रकार नाराज होने लगे। बाद में कहा गया कि जैन एक बजे तक पहुंच जाएंगे। वह एक बजे की बजाए डेढ़ बजे तक पहुंचे।

दिल्ली सचिवालय में कवरेज के लिए प्रवेश पर पाबंदी लगा दिए जाने से पत्रकार उत्तेजित हो गए। जब मंत्री जैन वहां पहुंचे, तो पत्रकारों और इलेक्ट्रोनिक मीडिया ने उनके संवाददाता सम्मेलन के बहिष्कार करने का ऐलान कर दिया। पत्रकारों ने जैन से एक ही सवाल किया कि पहले यह बताया जाए कि आखिर किस आधार पर पत्रकारों के दिल्ली सचिवालय में प्रवेश पर पाबंदी लगाई गई है।

स्वास्थ्य मंत्री जैन इसका कोई ठोस जवाब नहीं दे सके। उन्होंने फिर यह कह दिया कि आपको कवर करना है तो कीजिए, मुझे कोई जरूरत नहीं है। इस पर पत्रकार भड़क गए। बाद में यह बात शहरी विकास मंत्री मनीष सिसोदिया तक पहुंच गई।

वह सचिवालय में गेट के पास ही बने प्रेस कक्ष में पहुंचे और उन्होंने एक अलग कमरे में जाकर कुछ पत्रकारों से बातचीत की। काफी देर तक बातचीत करने के बाद सिसोदिया ने बताया कि पाबंदी नहीं लगाई जाएगी। उन्होंने आश्वस्त किया कि सरकार ऐसा कोई काम नहीं करेगी जिससे कार्यप्रणाली की पारदर्शिता बाधित हो।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You