जम्मू: काजीकुंड में भारी बर्फबारी के बाद नेशनल हाईवे बंद

You Are HereNational
Wednesday, January 01, 2014-11:30 AM

जम्मू: जम्मू के काजीकुंड में भारी बर्फबारी के बाद नेशनल हाईवे बंद कर दिया गया है। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के उपरी भाग कश्मीर घाटी और ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में आज तडके हुई ताजा बर्फबारी ने जहां एक तरफ घाटी के मौसम को खुशनुमा बना दिया है। वही, दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी से हाईवे पर फिसलन हो गई है, जिससे श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया है।

राजधानी में रविवार की रात शून्य से 5.3 डिग्री सेल्सियस नीचे कम तापमान के साथ इस मौसम की सबसे ठंडी रात रही। मौसम विभाग के अनुसार श्रीनगर में लगभग छह इंच बर्फ गिरी है जबकि राज्य के अन्य उंचाई वाले इलाके गुलमर्ग, सोनमर्ग, युशमर्ग और पहलगाम मे जबरदस्त बर्फबारी रिकार्ड किया गया है। विभाग ने अपने पूर्वानुमान में  बताया है कि अगले 24 घंटो के दौरान मौसम में कोई खास बदलाव नहीं आयेगा। वादी में हुई ताजा बर्फबारी से जहां पर्यटकों और सैलानी मौसम का लुत्फ उठा रहे है वहीं दूसरी तरफ राज्य के सडक यातायात पर बुरा असर देखने को मिला है।

कश्मीर घाटी को देश के अन्य हिस्सों से जोडने वाले एकमात्र सडक मार्ग श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात भारी बर्फबारी के बाद लगातार दूसरे दिन भी बंद करना पडा। देश के अन्य हिस्से का कश्मीर घाटी से सडक संपर्क पूरी तरह टूट गया है। इसी तरह दक्षिणी कश्मीर और जम्मू को जोडने वाली मुगल रोड को भी बर्फबारी के चलते बंद करना पडा। राज्य के अन्य सडक मार्गों पर यातायात बर्फ के जमने और तेज फिसलन के कारण अवरूद्ध है। राज्य मे नियंत्रण रेखा से लगते कई गांवो का सम्पर्क भारी बर्फबारी से संबंधित जिला मुख्यालय से पूरा तरह से कटा हुआ है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You