PMO ने प्रधानमंत्री के इस्तीफे की खबर का किया खंडन

  • PMO ने प्रधानमंत्री के इस्तीफे की खबर का किया खंडन
You Are HereNational
Tuesday, December 31, 2013-1:10 PM

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का 2014 के लोकसभा चुनावों से पहले पद छोडऩे का कोई इरादा नहीं है। इस संबंध में मीडिया में आई अटकलों को खारिज करते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय ने आज यह बात कही। प्रधानमंत्री द्वारा यहां तीन जनवरी को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करने के फैसले के बाद इस तरह की अटकलें उठने लगी थीं। यह मनमोहन सिंह के मौजूदा कार्यकाल की तीसरी प्रेस कांफंरेंस होगी। पीएमओ ने चुनाव से पहले प्रधानमंत्री द्वारा पद छोडऩे की अटकल को विराम देते हुए कहा, ‘‘प्रधानमंत्री अपना कार्यकाल पूरा करेंगे।’’

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे जो संप्रग-2 के शासन के दौरान उनकी दूसरी और संभवत: अंतिम पत्रकार वार्ता होगी। सिंह ने ऐसे समय में प्रेस कांफ्रेंस करने का फैसला किया है जब उनकी मीडिया से बातचीत नहीं करने को लेकर आलोचनाएं हो रहीं हैं और उनकी सरकार पर नीतियों के मामले में पंगु होने के आरोप लग रहे हैं। यह समय कंाग्रेस के लिए भी कठिनाई भरा है। लोकसभा चुनाव से महज कुछ महीने पहले हो रहा यह संवाददाता सम्मेलन मनमोहन सिंह के मई, 2009 से शुरू हुए दूसरे कार्यकाल की दूसरी पत्रकार वार्ता होगी ।

हालांकि वह एक-एक बार पांच संपादकों से तथा टीवी संपादकों के एक समूह से मुलाकात कर चुके हैं। बतौर प्रधानमंत्री मनमोहन के पूरे 10 साल के कार्यकाल में उनका यह तीसरा पूर्ण संवाददाता सम्मेलन होगा। कमजोर नीतियों, भ्रष्टाचार, महंगाई और कुछ अन्य ज्वलंत मुद्दों को लेकर संप्रग सरकार आलोचनाओं का सामना कर रही है।  हाल ही में चार राज्यों के विधानसभा चुनावों में करारी हार के बाद कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। सिंह अपने संवाददाता सम्मेलन में ऐसे सभी मुद्दों पर प्रश्नों के उत्तर दे सकते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You