दिल्ली मेट्रो ने 24 महीने में तीसरा फेज तैयार कर बनाया वर्ल्ड रिकार्ड

  • दिल्ली मेट्रो ने 24 महीने में तीसरा फेज तैयार कर बनाया वर्ल्ड रिकार्ड
You Are HereNational
Tuesday, December 31, 2013-11:27 AM

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो ने 24 महीने में तीसरा फेज तैयार कर वर्ल्ड रिकार्ड बनाया है। मेट्रो के इस तीसरे फेज का ट्रायल सोमवार को शुरू हो गया। इस फेज की शुरुआत के साथ ही 70 फीसदी दिल्ली मेट्रो के दायरे में आ जाएगा। मेट्रो का यह स्ट्रेच केंद्रीय सचिवालय से कश्मीरी गेट लाइन का हिस्सा है। दिल्ली मेट्रो के इस ट्रायल रन को डीएमआरसी के मैनेजिंग डायरेक्टर मंगु सिंह और चेयरमैन सुधीर कृष्णा ने हरी झंडी दिखाई।

जानकारी के मुताबिक, अगले तीन महीने तक केंद्रीय सचिवालय से मंडी हाउस तक लगभग 3 किलोमीटर लंबे रूट पर ट्रायल रन होगा। इस लाइन में केंद्रीय सचिवालय, जनपथ और मंडी हाउस समेत कुल 3 स्टेशन हैं। बदरपुर से द्वारका-वैशाली-नोएडा की तरफ जाने वालों कोइस लाइन से काफी सुविधा होगी। वे राजीव चौक ना जाते हुए सीधे मंडी हाउस से मेट्रो बदल सकेंगे। डीएमआरसी के मैनेजिंग डायरेक्टर मंगु सिंह ने बताया कि हमने बहुत जल्दी इस रूट को तैयार किया है।

मेट्रो के कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने बताया कि 24 महीनों के भीतर बना यह फेज डीएमआरसी का सबसे तेज बनाया गया खंड है। मेरा विश्वास है कि यह दुनिया का सबसे तेज बना निर्माण है और संभवत: यह वर्ल्ड रिकार्ड है। मार्च 2014 में शुरू हुई इस लाइन पर 2016 तक 70 हजार लोगों के यात्रा करने की संभावना है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You