राहुल गांधी के घर के बाहर भारतीय जनता युवा मोर्चा का विरोध प्रदर्शन

  • राहुल गांधी के घर के बाहर भारतीय जनता युवा मोर्चा का विरोध प्रदर्शन
You Are HereNational
Tuesday, December 31, 2013-3:26 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी के घर के बाहर भारतीय जनता युवा मोर्चा प्रदर्शन कर रहे है। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह  के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है। बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर की अगुवाई में BJYM के करीबन 300 कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों की मांग है कि कांग्रेस वीरभद्र सिंह के खिलाफ कार्रवाई करे। उनका कहना है कि राहुल गांधी भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी-बड़ी बातें करते हैं तो वीरभद्र सिंह इतने गंभीर आरोप होने के बावजूद सीएम के पद पर कैसे बने हुए हैं। वैसे इस प्रदर्शन की जानकारी पहले से ही दिल्ली पुलिस को थी। इसलिए प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए बैरीकेट और वाटर कैनन का इंतजाम पहले से था।

इस कड़ाके की ठंड में प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने पानी का बौछार किया। हालांकि इसके बाद भी प्रदर्शनकारी नहीं माने। उन्होंने बार-बार सुरक्षा घेरा तोडऩे की कोशिश की जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

बतां दें कि बीजेपी नेता अरुण जेटली ने वीरभद्र सिंह पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। अरुण जेटली ने सोमवार को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन पर भ्रष्टाचार का स्पष्ट मामला बनता है। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस से उनके खिलाफ जांच चलाने और कार्रवाई करने की मांग की। जेटली ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वीरभद्र सिंह ने वेंचर एनर्जी एंड टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड से अपने और अपनी सांसद पत्नी प्रतिभा सिंह के नाम 1.5 करोड़ रुपये और 2.4 करोड़ रुपये का चेक स्वीकार किया है।

उन्होंने कहा कि नियमों का पालन करने में असफल रहने के बाद भी कंपनी को पनबिजली परियोजना में दो विस्तार दिया गया। जेटली ने कहा, "पिछले कुछ दशक में भ्रष्टाचार का कोई और मामला इतना स्पष्ट नहीं है।" भाजपा नेता ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराए जाने की मांग की है। उन्होंने साथ ही कहा कि यह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी की एक परीक्षा है कि वे भ्रष्टाचार पर जो बोलते हैं, वह करके दिखा सकते हैं या नहीं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You