MP में राष्ट्रीय राजमार्ग पर विमान की आपात लैंडिंग

  • MP में राष्ट्रीय राजमार्ग पर विमान की आपात लैंडिंग
You Are HereNational
Tuesday, December 31, 2013-5:23 PM

बैतूल: अप्रवासी भारतीय उद्योगपति सैम वर्मा के चार सीटों वाले निजी छोटे विमान को यहां से लगभग पन्द्रह किलोमीटर दूर सापना जलाशय के निकट स्थित सोहागपुर में आज सुबह आपात स्थिति में राष्ट्रीय राजमार्ग-69 की चारलेन सड़क पर उतारा गया। बैतूल के कलेक्टर राजेश प्रसाद मिश्र ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा है कि जिला प्रशासन द्वारा केन्द्रीय नागरिक उड्डयन विभाग और ‘एयर ट्रैफिक कंट्रोल’ को इस बारे में लिखा जाएगा कि विमान के पायलट ने किसकी अनुमति से इस व्यस्ततम राष्ट्रीय राजमार्ग पर इसे उतारा तथा इसकी शिकायत ‘डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन’ (डीजीसीए) से भी की जाएगी।

उन्होंने कहा कि इस विषय पर विमान मालिक सैम वर्मा को भी नोटिस जारी किया जा रहा है। अप्रवासी भारतीय उद्योगपति सैम वर्मा का चार सीटर छोटा विमान आज सुबह उनकी सोहागपुर में टायर फैक्ट्री के निकट सोहागपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग-69 पर उतरता देखकर हर कोई हैरान रह गया। इससे पहले वर्मा के कर्मचारियों, फायर बिग्रेड एवं पुलिस ने भोपाल-नागपुर के इस व्यवस्ततम राजमार्ग पर दोनों ओर का यातायात रोक दिया था।

वर्मा ने बाद में कुछ संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि हवा की दिशा विपरीत होने की वजह से उनके पायलट को यह विमान राष्ट्रीय राजमार्ग पर आपात स्थिति में उतारना पड़ा। पहले उसने सापना जलाशय में इसे उतारने का प्रयास किया था, लेकिन एटीसी और जिला प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद उसे राजमार्ग पर उतारा गया। यदि ऐसा नहीं किया जाता, तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था। उन्होंने कहा कि राजमार्ग पर नवनिर्मित टोल टैक्स नाके पर 100 फुट उंचाई से अधिक के बिजली खंबों और हवा के विपरीत रूख की वजह से यदि वह अपनी हवाई पट्टी पर इस विमान को उतारने का प्रयास करते, तो वह दुर्घटनाग्रस्त हो सकता था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You