दिल्ली-एन.सी.आर. के बीच चलेंगे साढ़े पांच हजार ऑटो

  • दिल्ली-एन.सी.आर. के बीच चलेंगे साढ़े पांच हजार ऑटो
You Are HereNcr
Tuesday, December 31, 2013-3:22 PM

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर (नोएडा-गुडग़ांव, फरीदाबाद तथा गाजियाबाद) के बीच आवागमन करने वालों का सफर और आसान हो गया है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी की नई बनी सरकार ने आम आदमी को एक बड़ी राहत देते हुए दिल्ली-एनसीआर के बीच साढ़े पांच हजार ऑटो के परिचालन को मंजूरी दे दी है।

यह फैसला दिल्ली के नए परिवहन मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तथा परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद लिया। सरकार के इस फैसले से करीब इन शहरों के बीच सात हजार ऑटो का कोटा पूरा हो गया है। इससे पहले शीला दीक्षित सरकार ने 1500 ऑटो को हरी झंडी दी थी।

गौरतलब है कि दिल्ली से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के शहरों नोएडा, गुडग़ांव, फरीदाबाद तथा गाजियाबाद के बीच चलने के लिए 7 हजार ऑटो का कोटा था, लेकिन पूर्व की शीला दीक्षित सरकार ने महज 1500 ऑटो को हरी झंडी दी थी। बचे हुए साढ़े 5 हजार ऑटो के लिए भी लाइसेंस जारी किए जाएंगे ताकि दिल्ली और एनसीआर के शहरों के बीच आने-जाने वालों को राहत मिल सके और उन्हें बॉर्डर पर ऑटो बदलने के झंझट से छुटकारा मिल सके। अब सरकार इच्छुक ऑटो चालकों से दिल्ली-एनसीआर में ऑटो का परमिट हासिल करने के लिए आवेदन आमंत्रित करेगी। उन्हें सब्सिडी के जरिए सस्ते दामों पर ऑटो उपलब्ध कराए जाएंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You