राहुल कांग्रेस के स्वाभाविक नेता : मनीष तिवारी

  • राहुल कांग्रेस के स्वाभाविक नेता : मनीष तिवारी
You Are HereNational
Tuesday, December 31, 2013-6:32 PM

नई दिल्ली : कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी को प्रधानमंत्री उम्मीदवार घोषित किए जाने की चर्चा के बीच केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने कहा कि पार्टी उपाध्यक्ष स्वाभाविक नेता हैं।

हालांकि, मनमोहन सिंह के इस्तीफे की संभावना को लेकर मीडिया खबरों को बेकार की अटकलें बताकर खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि 31 दिसंबर को मुझे पता चला कि इस तरह की कुछ खबरें हैं लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि बकवास, आधारहीन और गलत खबरें चलनी चाहिए।

सूचना और प्रसारण मंत्री ने कहा कि जिस तरह से सुबह से खबरें चलार्इं जा रही है यह दिखाता है कि जिम्मेदारी की जरूरत है। तिवारी ने कहा कि सिंह, संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी कांग्रेस की ‘त्रिमूर्ति’ हैं। राहुल को कांग्रेस के पीएम पद के उम्मीदवार बनाए जाने की संभावना को लेकर तिवारी से जब पूछा गया तो उन्होने कहा कि राहुल कांग्रेस के स्वाभाविक नेता हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस में नेताओं का अकाल नहीं है।

सोनिया गांधी पहले ही कह चुकी हैं कि अगर उम्मीदवार घोषित किए जाने की जरूरत होगी तो उचित समय पर ऐसा किया जाएगा और जल्दबाजी की कोई वजह नहीं है।कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता और वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कल कहा था कि पार्टी को पीएम पद का उम्मीदवार घोषित कर देना चाहिए। तिवारी ने यह भी कहा कि हाल में चार विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली पराजय मनोबल घटाने वाली नहीं होगी।

डीएवीपी कैलेंडर पेश करते हुए मनीष तिवारी ने कहा कि भाजपा और उसकी सहयोगी पार्टियों ने नौ और अन्य ने आठ जगहों पर जीत हासिल की।  तिवारी ने कहा कि जहां तक 2014 की बात है लोकसभा चुनाव अप्रैल अथवा मई में होगा और अपनी उपलब्धियों की बदौलत हम लोगों के पास जाने के लिए तैयार हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You