आधे हुए बिजली के दाम, सीएम ने दूसरा वादा भी किया पूरा

  • आधे हुए बिजली के दाम, सीएम ने दूसरा वादा भी किया पूरा
You Are HereNational
Tuesday, December 31, 2013-7:56 PM

नई दिल्ली: नई दिल्ली में बिजली दरों में कटौती के मद्देनजर सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज शाम कैबिनेट की मीटिंग खत्म करने के बाद बिजली दरों में 50 प्रतिशत की कमी का एलान कर दिया है। इसके साथ ही सीएम ने अपना दूसरा वादा भी पूरा कर दिया। नई दरें 1 जनवरी से लागू हो जाएंगी।

केजरीवाल के इस निर्णय के बाद आम लोगों को 400 युनिट और उससे कम खपत करने पर आधा ही बिजली बिल देना होगा। इससे दिल्ली के  28 लाख लोगों को लाभ मिलेगा। इसका फायदा 0-200 और 201-400 यूनिट तक बिजली इस्तेमाल करने वाले लोगों को मिलेगा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तीन बिजली कंपनियों - बीएसईएस राजधानी पावर लिमिटेड (बीआरपीएल), बीएसईएस यमुना पावर लिमिटेड (बीवाईपीएल) और नॉर्थ दिल्ली पावर लिमिटेड (एनडीपीएल)  का ऑडिट कराने के फैसले की जानकारी देते हुए कहा कि वह इस सिलसिले में सीएजी से मिलने गए थे। जिसपर सीएजी ने हामी भर दी है।

 दिल्ली सरकार के ऊर्जा विभाग के अतिरिक्त सचिव अंकुर गर्ग ने सीएजी को एक चि_ी लिखी जिसमें बिजली वितरण करने वाली कंपनियों का ऑडिट करने की मांग की है। इन कंपनियों का ऑडिट इनके गठन के समय से होगा। केजरीवाल ने कहा कि हम बिजली वितरण कंपनियों के ऑडिट करने का प्रयास कर रहे हैं। जिसका रिजल्ट आम लोगों के समक्ष तीन महीने बाद आएंगे।

उन्होने कहा कि कागजी तौर पर देखें तो इससे 200 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। पर सरकार को सिर्फ 61 करोड़ रुपये देने पड़ेंगे। नई दरें 31 मार्च 2014 तक लागू रहेगी। आगे का फैसला बिजली वितरण कंपनियों की ऑडिट रिपोर्ट के बाद किया जाएगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You