हरियाणा में अपने बूते चुनाव लड़ेगी 'आप' : यादव

  • हरियाणा में अपने बूते चुनाव लड़ेगी 'आप' : यादव
You Are HereNational
Tuesday, December 31, 2013-9:32 PM

जींद: आम आदमी पार्टी (आप) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य योगेंद्र यादव ने कहा है कि हरियाणा में उनकी पार्टी किसी भी बड़ी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। उन्होंने आज यहां पत्रकारों से कहा कि हालांकि छोटी पार्टियों के साथ वह मिलकर चुनाव लड़ेंगे लेकिन गठबंधन किसी भी पार्टी के साथ नही होगा। हरियाणा में मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवारी की सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए यादव ने कहा कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं है।

उन्होंने कहा कि यह सब मीडिया की उपज है। उनकी पार्टी में मुख्यमंत्री पद का कोई उम्मीदवार नहीं होता। सभी समान हैं। बाद में पार्टी की जीत के बाद किसी एक व्यक्ति को इसकी जिम्मेदारी दी जाती है। हरियाणा में लोकसभा सीटों पर चुनाव लडऩे के सवाल पर यादव ने कहा कि अभी पार्टी ने यह तय नहीं किया है कि हरियाणा में कितनी लोकसभा सीटों पर चुनाव लडऩा है।

यादव यहां आम आदमी पार्टी कार्यकर्त्ता सम्मेलन को संबोधित करने आए थे। उनके साथ दिल्ली कैट से आप के विधायक सुरेद्र कुमार, प्रदेश संयोजक डॉ. आशावन्त एवं प्रदेश सचिव परमजीत सिंह भी मौजूद थे। यादव ने कहा कि हरियाणा में आम आदमी पार्टी किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। उनकी लडाई भ्रष्टाचार, महंगाई तथा दूसरी अव्यवस्थाओं के साथ है और सभी बडी पार्टियां इसके लिए जिम्मेदार है।

उन्होने कहा कि हालाकि एक-दो छोटी पार्टी के साथ उनकी बातचीत जारी है। एक-दो पार्टी ने आम आदमी पार्टी का सहयोग करने की बात जरूर कही है। दो दिन से मीडिया छा रही योगेद्र यादव को हरियाणा में मुख्यमंत्री के पद का उम्मीदवार के सवाल पर उन्होने पूर्णविराम लगाते हुए कहा कि उनकी पार्टी मे कोई सीएम पद का दावेदार नही है। चुनाव के बाद पार्टी किसी एक व्यक्ति को यह जिम्मेदारी सौप देती है।

आम आदमी पार्टी मे मुख्यमंत्री पद कोई अहमियत नही रखता सभी अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभाने का काम करते है। योगेद्र यादव ने कहा कि जहा तक हरियाणा मे लोकसभा चुनाव की बात है तो अभी तक पार्टी ने यह तय नही किया है कि वे कितनी सीटो पर हरियाणा मे लोकसभा चुनाव लडेगी। गुडग़ाव से चुनाव लडऩे के सवाल के जवाब मे उन्होने कहा कि वे देश के किसी भी कोने से चुनाव लड सकते है। पार्टी की बैठक मे जो निर्णय होगा, जहा से आदेश होगे वे चुनाव लडेगे फिलहाल गुड़गाव से चुनाव लडने का पार्टी ने कोई फैसला नही लिया है।

लोग अपने-अपने अनुमान लगा रहे है। उन्होने कहा कि आम आदमी पार्टी लोगो के सहयोग का सगठन है। उन्होने जीद की राजनैतिक धरती से लोगो का सहयोग माग तथा कहा कि उन्हे वोट के साथ-साथ नोट भी चाहिए क्योकि उनकी पार्टी किसी बड़े उद्योगपति से तो पैसे लेगी नही। आम आदमी के पैसे ही उन्हे चुनाव लडऩा है। चुनाव लड़ने के लिए पैसे चाहिए इसलिए आम आदमी से ही पार्टी चदे के रुप मे पैसे लेगी। उन्होने कहा कि उनकी पार्टी मे शामिल होने वाले लोग घर से पैसे और समय दोनो लगाते है। यह देशभक्ति का काम है और हर व्यक्ति को चाहिए कि वह इस देशभक्ति के कार्य मे अपनी आहूति जरुर दे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You