स्वास्थ्य मंत्री के दौरे के कारण ऑटो में हुआ बच्चे का जन्म

  • स्वास्थ्य मंत्री के दौरे के कारण ऑटो में हुआ बच्चे का जन्म
You Are HereNational
Tuesday, December 31, 2013-10:59 PM

नई दिल्ली (राजन शर्मा): राजधानी में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार में मंत्री पद संभालने के बाद से सरकारी अस्पतालों का दौरा कर रहे स्वास्थ्य मंत्री सतेन्द्र जैन के दौरे मरीजों के लिए अब परेशानी का सबब बनने लगे हैं।

मंगलवार को पूर्वी दिल्ली के अस्पतालों का हाल जानने के लिए पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री के दौरे के दौरान एक गर्भवती महिला ने अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड के बाहर ही ऑटो में बच्चे को जन्म दिया। अस्पताल का स्टाफ स्वास्थ्य मंत्री के साथ व्यस्त रहा।

स्वास्थ्य मंत्री सतेन्द्र जैन कार्यकत्र्ताओं सहित कड़कडड़ूमा स्थित डॉ. हेडगेवार आरोग्य संस्थान के हालात जानने के लिए पहुंचे। उसी दौरान नोएडा केे सैक्टर-63 निवासी बलदेव पत्नी रानी (25) को लेकर अस्पताल में प्रसव के लिए पहुंचे।

महिला का पहले से अस्पताल के गायनी वार्ड में इलाज चल रहा था। लेकिन स्वास्थ्य मंत्री के आने से डॉक्टरों और स्टाफ के सदस्यों की प्राथमिकता मरीज न होकर मंत्री जी को शिकायते बताने पर थी। जिससे महिला को समय रहते इमरजेंसी वार्ड में नहीं ले जाया जा सका।

जिसके कारण अस्पताल के मेन गेट पर ही रानी ने ऑटो के अन्दर ही बच्चे का जन्म हो गया। प्रसव के बाद पति ने सुरक्षाकर्मियों की मदद से महिला को वार्ड के अंदर पहुंचाया। तब कहीं जाकर महिला का इलाज शुरू किया हुआ।

चिकित्सा अधीक्षक डॉ. राजेश कालरा से जब इस संबंध में पूछा गया तो उन्होने कहा कि मंत्री के दौरे के दौरान किसी भी मरीज को कोई परेशानी नहीं हो इसका पूरा ध्यान रखा गया था। प्रसव पीड़ा शुरू होने के बाद ही परिवार वाले महिला को घर से लेकर निकल गए थे जिससे ऐसी स्थिति पैदा हुई।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You