मनमोहन सिंह नहीं देंगे इस्तीफा, पूरा करेंगे कार्यकाल : पी.एम.ओ.

  • मनमोहन सिंह नहीं देंगे इस्तीफा, पूरा करेंगे कार्यकाल : पी.एम.ओ.
You Are HereNational
Wednesday, January 01, 2014-12:29 AM

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा 3 जनवरी को राष्ट्रीय संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करने की घोषणा के साथ ही उनके इस्तीफे की अटकलें तेज हो गईं जबकि प्रधानमंत्री कार्यालय (पी.एम.ओ.) ने इन खबरों को खारिज कर दिया। 

पी.एम.ओ. ने कहा कि मनमोहन सिंह का 2014 के लोकसभा चुनावों से पहले पद छोडऩे का कोई इरादा नहीं है। मीडिया में इस तरह की अटकलें लगने लगी थीं कि मनमोहन लोकसभा चुनावों से पूर्व राहुल के लिए रास्ता साफ करते हुए पद छोड़ सकते हैं।

सिंह का यह संवाददाता सम्मेलन ऐसे समय हो रहा है जब विधानसभा चुनावों के नतीजों से सत्तारूढ़ खेमा निराशा में डूबा हुआ है और कांग्रेस में यह मांग जोर पकड़ चुकी है कि युवा उपाध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया जाए।

सूचना और प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने भी प्रधानमंत्री के इस्तीफे की खबरों को अटकलबाजी करार दिया।संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यू.पी.ए.) के दूसरे कार्यकाल में यह  सिंह  का दूसरा संवाददाता सम्मेलन है। समझा जाता है कि वह राष्ट्रीय संवाददाता सम्मेलन के मंच से अपनी सरकार की 10 साल की उपलब्धियों को पेश करना चाहेंगे।

महंगाई और भ्रष्टाचार के मुद्दों को लेकर कांग्रेस के भीतर सरकार की भारी आलोचना हो रही है जबकि प्रधानमंत्री खुद कह चुके हैं कि उनकी सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने ठीक से नहीं ले जाया जा सका।

 हाल ही में कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में उन्होंने यह भी कहा था कि जटिल मुद्दों को समझने की बजाय सरकार पर दोष मढऩा आसान होता है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार सिंह शुक्रवार को पूर्वाह्न 11 बजे नवनिर्मित राष्ट्रीय मीडिया सैंटर में मीडिया से मुखातिब होंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You