सीबीएसई बोर्ड एग्जाम की डेटशीट जारी

  • सीबीएसई बोर्ड  एग्जाम की डेटशीट जारी
You Are HereNational
Wednesday, January 01, 2014-12:46 AM

नई दिल्ली : सी.बी.एस.ई. ने 2013 में किया गया अपना वादा निभाते हुए साल के आखिरी दिन 10वीं और 12वीं बोर्ड एग्जाम की डेटशीट जारी कर दी है। 12वीं के छात्रों का पेपर एक मार्च को शुरू होगा। पहले दिन उन्हें अंग्रेजी का पेपर देना होगा।

जबकि 10वीं के छात्रों को 3 मार्च को मैथेमैटिक्स का पेपर होगा। 10वीं के एग्जाम भी एक मार्च से शुरू हो रहे हैं लेकिन पहले दिन तमिल, सिंधी, मराठी जैसे एच्छिक विषय का पेपर रखा गया है।

 इसलिए ज्यादातर छात्रों के लिए 10वीं की परीक्षा 3 मार्च से शुरू मानी जाएगी। 12वीं में साइक्लॉजी के पेपर पढऩे वाले छात्रों का एग्जाम 16 अप्रैल को जबकि आखिरी पेपर के तौर पर पेंटिंग 17 अप्रैल को तय है। 10वीं का आखिरी पेपर 19 मार्च को आई.टी., ऑटोमोबाइल जैसे विषयों के लिए तय है।

सी.बी.एस.ई. ने कुछ पेपर के बीच 3 दिन का गैप दिया है बल्कि कुछ पेपर के बीच 5 दिन का समय मिलेगा। हालांकि 12वीं में पी.सी.एम. रखने वाले छात्रों को केमिस्ट्री और मैथेमैटिक्स के बीच 9 दिया का वक्त होगा।

सी.बी.एस.ई. ने कुछ दिन पहले कहा था कि दिसम्बर के आखिरी हफ्ते में डेटशीट जारी की जाएगी लेकिन 30 दिसम्बर तक डेटशीट जारी नहीं किए जाने पर छात्रों के बीच उत्सुकता बढ़ गई थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You