मोदी मिशन 2014 खतरे में: आप निकाल सकती है BJP की हवा!

  • मोदी मिशन 2014 खतरे में: आप निकाल सकती है BJP की हवा!
You Are HereNational
Wednesday, January 01, 2014-4:29 AM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी को दिल्ली में मिली कामयाबी के बाद सभी दल हिल गए हैं और इस ऐतिहासिक फेरबदल ने सभी को अपनी नीति के बारे में सोचने पर मदबूर कर दिया है। सूत्रों के अनुसार आम आदमी पार्टी अब बीजेपी के मिशन 2014 की हवा निकाल सकती है। सूत्रों के अनुसार आप का शहर की करीब 200 सीटों पर असर पड़ सकता है इससे साफ है कि जिन सीटों पर बीजेपी अपनी आसान जीत समझ रही थी अब उन सीटों पर मुशकिल पैदा हो सकती है। वहीं आप की बढ़ती लोकपिरियता और केजरीवाल द्वारा अपने वादे पूरे करने के अंदाज से बीजेपी में भी खलबली मच गई है।

 

2014  आम चुनावों के बाद की तस्वीर क्या होगी इसको लेकर आम जन ही नहीं राजनीतिक दलों में भी इस पर काफी चर्चा है कि किसके सिर पर ताज सजेगा और किस पर इन चुनावों की गाज गिरेगी। विधानसभा चुनावों में जहां कांग्रेस अपने प्रदर्शन से हताश हा वहीं बीजेपी में खुशी की सहर है लेकिन आप के शानदार प्रदर्शन ने सभी को हैरत में डाल दिया है। जिस तरह से आप ने बीजेपी के पाले से गेंद को लपक लिया है उससे पार्टी सकते में है। वहीं सभी पार्टियों ने आगामी चुनावों के लिए कमर भी कस ली है।

 

सूत्रों के अनुसार आम आदमी पार्टी दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र, यूपी, कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु समेत डेढ़ दर्जन सूबों की करीब 200 शहरी सीटों पर बीजेपी का खेल बिगाड़ सकती है और आप 15 दिन के अंदर लोकसभा चुनावों के लिए अपनी पहली सूची लाने की तैयारी में है। आप लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए पार्टी हरियाणा के साथ ही महाराष्ट्र और कर्नाटक में भी अपने कार्यक्रम शुरू करने जा रही है वहीं आप की इन तैयारियों से बीजेपी में गहमागहमी है।

 

सूत्रों के अनुसार मोदी का प्रभाव आगे चल कर ठंडा पड़ सकता है और मोदी के प्रधानमंत्री बनने का सपना कहीं सपना ही न रह जाए इस पर भी अटकलें लगनी शुरू हो गई हैं क्योंकि आप के  कुछ नेताओं का मानना है कि आप ने स्थानीय ईमानदार चेहरे मैदान में उतारे तो वो बीजेपी के वोट बैंक में ही सेंध लगाएंगे और शहरी इलाके के मध्यम वर्ग और पढ़े-लिखे वोटर, आप के पक्ष में जा सकते हैं। हालांकि बीजेपी अपनी बेचैनी को जाहिर नहीं होने देना चाहती लेकिन आप के खतरे को भांपते हुए बीजेपी लोकसभा चुनाव में साफ-सुथरी छवि के उमीदवार तलाश रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You