साल 2013 में मोदी रहे सबसे बड़े न्यूजमेकर

  • साल 2013 में मोदी रहे सबसे बड़े न्यूजमेकर
You Are HereNational
Wednesday, January 01, 2014-5:50 AM

नई दिल्ली: पिछले साल यानी कि 2013 की यादें सभी के मन में रहेंगी क्योंकि पिछला साल बहुत कुछ साथ ले गया और बहुत कुछ देकर भी गया। एक न्यूज चैनल द्वारा करवाए सर्वे के मुताबिक साल 2013 में बहुत कुछ चर्चा में रहा। राजनीतिज्ञों और गैजेट से लेकर फिल्म स्टार तक साल 2013 में छाए रहे। एक न्यूज चैनल द्वारा करवाए पोल के अनुसार कुछ यूं रहा विभिन्न क्षेत्रों के लिए साल 2013


राजनीतिक क्षेत्र: सबसे बड़ा न्यूजमेकर 'नरेंद्र मोदी'
गुजरात के मुख्यमंत्री और बीजेपी के पीएम इन वेटिंग की 2013 में काफी धूम रही। ज्यादातर लोगों ने एक बड़े मार्जिन के साथ मोदी को साल का सबसे बड़ा न्यूजमेकर माना। मोदी को 63.3 फीसदी वोट मिले और आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 26.7 फीसदी वोटों के साथ दूसरे नंबर पर रहे। वहीं राहुल गांधी तो रेप के मामले में फंसे आसाराम से भी पिछड़ गए।

 2013 की सबसे बड़ी खबरें: मोदी के नाम का ऐलान

साल 2013 में मोदी का नाम बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर ऐलान किया गया इस खबर को लोगों ने सबसे बड़ी खबर माना। अत्तराखंड आपदा पहले खबरों की सूची में एक नंबर पर ती लेकिन मोदी के पीएम इन वेटिंग की घोषणा के बाद उत्तराखंड आपदा खबर सूची में दूसरे नंबर पर आ गई वहीं अरविंद केजरीवाल की दिल्ली में ऐतिहासिक जीत तीसरे नंबर पर रही।

विवादित बयान: राहुल की ISI वाली टिप्पणी
साल 2013 विवादित बयानों और बड़बोलों का साल भी रहा लेकिन राहुल गांधी का वह बयान सबसे विवादित था, जिसमें उन्होंने कहा था कि आईएसआई मुजफ्फरनगर हिंसा प्रभावित युवकों से संपर्क में है। बवाली बयान के मामले में मोदी दूसरे नंबर पर रहे।

मनोरंजन क्षेत्र: सबसे अच्छी फिल्म-
रितिक रोशन की 'कृष-3' और शाहरुख खान की 'चेन्नई एक्सप्रेस' ने भले ही कमाई के नए रिकॉर्ड बनाए हों लेकिन 2013 की सबसे अच्छी फिल्म 'आशिकी-2' थी। न्यूज चैनल के पोल के अनुसार आमिर की फिल्म 'धूम-3' के रिलीज से पहले ही काफी चर्चा में थी।

फेमस गाना-
न्यूज चैनल के सर्वे के मुताबिक साल 2013 को श्रद्धा कपूर और आदित्य रॉय कपूर की फिल्म 'आशिकी-2' के गानों का खूब जलवा रहा। आधे से ज्यादा लोगों ने 'मेरी आशिकी' गाने को साल का सबसे अच्छा गाना बताया। 'रमैया वस्तावैया' का गाना 'जीने लगा हूं' दूसरे नंबर पर रहा।

आइटम नंबर-
चेन्नई एक्सप्रेस के आइटम सॉन्ग 'लुंगी डांस' को साल का सबसे अच्छा आइटम नंबर माना गया। 'बॉस' फिल्म का गाने 'आंटी पुलिस बुला लेगी' दूसरे नंबर पर रहा।

गैजेट: सबसे बढ़िया फोन
सैमसंग ने भारत में पैर पसार लिए हों लेकिन एप्पल के दीवाने अब भी कम नहीं हुए हैं। लोगों ने आईफोन 5एस को साल का सबसे अच्छा फोन माना।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You