जनता से जुड़े मुद्दों पर कांग्रेस, भाजपा करें आप का समर्थन : बिन्नी

  • जनता से जुड़े मुद्दों पर कांग्रेस, भाजपा करें आप का समर्थन : बिन्नी
You Are HereNational
Wednesday, January 01, 2014-6:39 AM

गाजियाबाद: आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली विधानसभा में कल विश्वास मत हासिल करेगी और पार्टी के विधायक विनोद कुमार बिन्नी ने आज कहा कि जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर भाजपा और कांग्रेस को सरकार का समर्थन करना चाहिए। बिन्नी ने यहां संवाददाताओं को बताया ‘‘जनता से जुड़ी कई योजनाएं हैं जिनका क्रियान्वयन किया जाना है। हमने कांग्रेस और भाजपा दोनों से ही हमारा समर्थन करने के लिए कहा है ताकि हम जनता से किए गए वादे पूरे कर सकें।’’उन्होंने बताया कि केजरीवाल को गले में संक्रमण है और उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है।

बिन्नी ने कहा ‘‘इसके बावजूद केजरीवाल आज दिल्ली विधानसभा जाएंगे। वह दोपहर करीब एक बजे अपने घर से दिल्ली विधानसभा के लिए रवाना होंगे।’’ केजरीवाल के आवास के सामने ‘आप’ नेता संजय सिंह ने संवाददाताओं से कहा ‘‘हमने 18 मुद्दों को दिमाग में रख कर दिल्ली में सरकार बनाई। अगर ‘आप’ विश्वास मत हासिल कर लेती है तो केजरीवाल की अगुवाई वाली सरकार इन मुद्दों पर काम करेगी।’’ यह पूछे जाने पर कि क्या ‘आप’ के पास सरकार चलाने के लिए सिर्फ 24 घंटे हैं, तो सिंह ने बताया ‘‘हम नहीं जानते कि कल जब विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा तो क्या होगा।’’

दिल्ली विधानसभा का पहला सत्र आज से शुरू हो रहा है और 7 जनवरी तक चलेगा। इस दौरान सदन में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार विश्वास मत हासिल करेगी। 70 सदस्यीय विधानसभा में ‘आप’ के 28 विधायक हैं और यह संख्या बहुमत से 8 कम है। ‘आप’ के पास कांग्रेस के 8 विधायकों का समर्थन है। भाजपा के 31 सदस्य और उसकी सहयोगी अकाली दल का एक सदस्य है।  ‘आप’ ने  विधानसभा अध्यक्ष के पद के लिए, पहली बार चुने गए विधायक एम एस धीर का नाम कल पहली बार लिया। कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक मतीन अहमद प्रोटेम स्पीकर होंगे। प्रोटेम स्पीकर विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव तक उसके पद की जिम्मेदारियों का निर्वाह करता है।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You