बीजेपी के अनुराग ठाकुर ने वीरभद्र सिंह के खिलाफ EC में की शिकायत

You Are HereNational
Wednesday, January 01, 2014-11:55 AM

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरभद्र सिंह पर एक निजी पनबिजली कंपनी को कथित रूप से लाभ पहुंचाने की शिकायत आज चुनाव आयोग से की।

चुनाव आयोग में भाजपा के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने वाले सांसद अनुराग ठाकुर ने यहां संवाददाताओं को बताया कि सिंह और उनकी पत्नी ने चुनाव के पूर्व जानबूझकर महत्वपूर्ण सूचनाओं को छिपाया, भाजपा के कार्यकर्ताओं ने कल कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के निवास के बाहर विरोध प्रदर्शन करके सिंह के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। पार्टी ने सिंह तथा उनके परिवार के सदस्यों पर एक निजी कंपनी से लाभ लेने का आरोप लगाया है।

 इससे पूर्व भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने  सिंह पर एक निजी कम्पनी को  पनबिजली परियोजना आवंटित करने में पक्षपात करने तथा उससे लाभ लेने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी से सफाई मांगी थी। जेटली ने कांग्रेस अध्यक्ष और उपाध्यक्ष से इस मुद्दे पर अपनी स्थिति स्पष्ट  करने तथा मामले की आयकर विभाग और केन्द्रीय जांच ब्यूरो से जांच कराने की भी मांग की। जेटली ने कहा कि उन्होंने इस मामले से संबंधित तथ्यों के साथ प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को एक पत्र भेजा है और इस मामले में उचित कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) निदेशक रणजीत सिन्हा को भी पत्र भेजा है।

उन्होंने कहा कि पिछले 15 महीनों के दौरान सिंह से संबंधित अनेक मामले स्वतंत्र रूप से मीडिया में आये हैं जिसमें भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला बनता है। डन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह सरकार ने 14 जून 2002 को साई कोठी पनबिजली परियोजना वेंचर इनर्जी एंड टेक्नोलाजी को आवंटित किया । यह कंपनी परियोजना स्थापित करने में विफल रही और समय बढाने की मांग की जो उसे दिया गया।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You