विमान सडक पर उतारने का मामला, परेशानी में पड सकते हैं विमान के मालिक

  • विमान सडक पर उतारने का मामला, परेशानी में पड सकते हैं विमान के मालिक
You Are HereNational
Wednesday, January 01, 2014-3:33 PM

बैतूलः मध्यप्रदेश के बैतूल के पास भोपाल-नागपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक विमान को सडक पर उतारने की घटना के एक दिन बाद आज पुलिस प्रशासन ने विमान के मालिक और प्रवासी भारतीय सेम वर्मा को नोटिस जारी करके महत्वपूर्ण बिंदुओं पर जवाब मांगा हैं। बैतूल बाजार थाना प्रभारी पंकज त्यागी ने बताया कि उन्होंने सेम वर्मा से इस नोटिस का जवाब तीन दिनों में मांगा है।

इसमें यह भी जानना चाहा है कि क्या विमान को सडक पर आपात स्थिति में उतारने के पहले मुंबई स्थित नागरिक उड्डयन के महानिदेशालय (डीजीसीए) कार्यालय से अनुमति ली गई थी। इस संबंध में दस्तावेज मुहैया कराने के लिए भी सेम वर्मा से कहा गया है। इसी अंचल के निवासी सेम वर्मा से नोटिस के जरिए यह भी बताने के लिए कहा गया है कि विमान के उडान भरने के दौरान मौसम की क्या स्थिति थी और क्या इस बारे में मौसम विभाग से जानकारी हासिल की गयी थी। विमान की उडान से संबंधित अन्य जानकारियां भी मांगी गई हैं।

इस बीच बैतूल कलेक्टर आर पी मिश्र ने बताया कि इस संबंध में डीजीसीए के मुंबई स्थित कार्यालय से दूरभाष पर चर्चा के साथ ही पत्र भी लिखा गया है। इस बीच सेम वर्मा आज पत्रकारों के समक्ष सफाई देते हुए नजर आए। उनका आवास और जमीन आदि बैतूल बाजार क्षेत्र में हैं और विमान को उतारने के लिए एक निजी हवाईपट्टी भी है। बैतूलबाजार क्षेत्र में कल सुबह उस समय हडकंप मच गया जब एक चार सीटर विमान को आपातस्थिति में राष्ट्रीय राजमार्ग पर उतारा गया। इस दौरान इस मार्ग पर यातायात प्रभावित रहा। हालाकि कोई बडी हादसा नहीं हुआ।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You