मोदी को लेकर लोग भयभीतः गहलोत

  • मोदी को लेकर लोग भयभीतः गहलोत
You Are HereNational
Wednesday, January 01, 2014-6:35 PM

जयपुरः राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार एवं गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को लेकर लोग भयभीत एवं चिंतित हैं। श्री गहलोत ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद मीडिया से आज यहां बातचीत करते हुए यह बात कही।

उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से भाजपा एक साम्प्रदायिक पार्टी है। उसकी सोच दूसरी है जिसका प्रतिनिधित्व अधिकृत रूप में श्री मोदी कर रहे है। इससे लोग भयभीत और चिंतित है। उन्होंने कहा कि सर्वधर्म समभाव की सोच को लेकर चलने से ही देश एक रह सकेगा। श्री गहलोत ने एक सवाल के जवाब में कहा कि अगर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपने पुराने अनुभव से सादगी की शुरूआत की है तो स्वागत किया जाना चाहिए। सार्वजनिक जीवन में सादगी पहला उसूल होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने जब सादगी की बात की है तो उनके मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों को भी इसे अपनाया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि यह मुल्क राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और भगवान महावीर का है, जिनका भाव ही सत्य, अहिंसा और अपरिगृह सादगी पर आधारित है और प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, मंत्री या कोई जनप्रतिनिधि उन्हें इन सिद्धांतों का पालन किया जाना चाहिये तभी गांव और गरीबी को गणेश मान उनकी सेवा की जा सकेगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You