मुलायम ने हमेशा से मोदी को किया है मजबूत करने का काम: कांग्रेस

  • मुलायम ने हमेशा से मोदी को किया है मजबूत करने का काम: कांग्रेस
You Are HereNational
Wednesday, January 01, 2014-6:58 PM

लखनऊः उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री ने आज कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने हमेशा ही गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को मजबूत करने का काम किया है और इसीलिए गुजरात में अपनी पार्टी को चुनाव लडाते रहे हैं।

श्री खत्री ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि समाजवादी पार्टी का गुजरात में क्या है। अल्पसंख्यक मतों को सिर्फ काटने के लिए वहां सपा चुनाव लडती है। गुजरात में अल्पसंख्यक मत आमतौर पर कांग्रेस को ही मिलते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि श्री मोदी और उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी को उत्तर प्रदेश में मजबूत करने के लिए श्री यादव मदद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरनगर दंगों को लेकर श्री यादव कुंठा में कांग्रेस पर आरोप लगा रहे हैं जबकि स्वयं मौके पर अब तक नहीं गए हैं।

श्री खत्री ने कहा कि मुजफ्फरनगर दंगों के पीडितों को जिस तरह से राहत शिविरों से जबरन हटाया जा रहा है वह निंदनीय है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सपा को बेनकाब करने के लिए जन जन का जागरण करेगी। उन्होंने बताया कि मेरठ में आगामी 21 जनवरी को गन्ने के बकाए भुगतान को लेकर आंदोलन किया जाएगा। मेरठ के आंदोलन में सांप्रदायिक दंगों के दौरान सही ढंग से राहत नहीं पहुंचाने का विषय भी शामिल होगा।

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी की हत्या के आरोपी संस्था की विचारधारा वाले अब सरदार बल्लभपटेल को लेकर राजनीति कर रहे हैं। उनके इस आडम्बर का खुलासा करने के लिए महात्मा गांधी की पुण्यतिथि 30 जनवरी को लखनऊ में शांतिमार्च निकाला जाएगा। उन्होंने बताया कि 15 फरवरी तक विधानसभा क्षेत्रवार कार्यकर्ता बैठक कर लोकसभा चुनाव की तैयारियों की रणनीति तय कर ली जाएगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You