Subscribe Now!

आज याचिका दायर करेंगे प्राइवेट स्कूल

  • आज याचिका दायर करेंगे प्राइवेट स्कूल
You Are HereNational
Wednesday, January 01, 2014-7:43 PM

नई दिल्ली : दिल्ली में नर्सरी एडमिशन की नई गाइडलाइन से खुद को असहज महसूस कर रहे प्राइवेट स्कूल आज कोर्ट की शरण में जाने वाले हैं। पहले से ही नई गाइडलाइन के खिलाफ प्राइवेट स्कूलों के कोर्ट जाने की संभावना जताई जा रही थी। अब  प्राइवेट स्कूलों की तरफ से आज कोर्ट में याचिका दायर की जाएगी।

दिल्ली के उपराज्यपाल ने इस बार नर्सरी एडमिशन की नई गाइडलाइन जारी करते हुए उसमें कई बड़े बदलाव किए थे। सबसे बड़ा बदलाव जो गाइडलाइन में देखने को मिला था, वह यह कि इस बार प्राइवेट स्कूलों के मैनेजमैंट कोटे को ही समाप्त कर दिया गया।

अभिभाव नई गाइडलाइन को अपने पक्ष में मान रहे हैं और इससे काफी संतुष्ट व खुश हैं। दूसरी तरफ मैनेजमैंट कोटा समाप्त किए जाने के बाद से ही प्राइवेट स्कूलों में रोष व्याप्त हो गया था और  इसके विरोध में उतर आए थे। माना जा रहा था कि गाइडलाइन में परिवर्तन नहीं हुआ तो प्राइवेट स्कूल कोर्ट की शरण में जा सकते हैं।

अब यह साफ हो गया है और आज प्राइवेट स्कूलों की तरफ से याचिका कोर्ट में दाखिल कर दी जाएगी।  प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष आर.सी. जैन का कहना है कि नेबरहुड में जो उन्होंने 70 अंक और सिबलिंग में 20 अंक दिए हङ्क्ष, उसे कम नहीं किया गया। हम लोगों के मैनेजमैंट कोटे को भी समाप्त कर दिया गया।

अब हमारे स्कूल में ही हमारे बच्चों को प्रवेश से रोका जा रहा है, इसलिए हमने फैसला किया है कि इन सभी मुद्दो को लेकर कोर्ट में याचिका दाखिल करेंगे।  आर.सी. जैन  ने बताया कि आज प्राइवेट स्कूलों की तरफ से कोर्ट में याचिका दायर की जाएगी।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You