आज से दिल्ली को बिजली बेचने वाली कंपनियों के खातों का ऑडिट शुरू होगा

  • आज से दिल्ली को बिजली बेचने वाली कंपनियों के खातों का ऑडिट शुरू होगा
You Are HereNational
Thursday, January 02, 2014-4:35 AM

नई दिल्ली: दिल्ली में आज से बिजली कंपनियों का ऑडिट होगा। अरविंद केजरीवाल के आदेश को उपराज्यपाल ने भी हरी झंडी दे दी है, हाईकोर्ट में मामला होने  की बात कहकर बिजली कंपनियों ने ऑडिट का विरोध किया था। कैबिनेट की एक बैठक में ऑडिट पर फैसले के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा, ‘हमने निजी बिजली वितरण कंपनियों के ऑडिट का आदेश दिया है। कैग ने कहा है कि वे ऑडिट करेंगे।’ उन्होंने कहा कि कंपनियों के ऑडिट पर उपराज्यपाल का निर्देश कल कैग के पास पहुंचेगा।

उन्होंने कहा, ‘कल से ऑडिट शुरू होगा।’ दिल्ली सरकार ने तीनों कंपनियों- बीएसईएस यमुना पावर लिमिटेड, बीएसईएस राजधानी पावर लिमिटेड और टाटा पावर। दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड से इस पर उनके विचार जानने के लिए आज सुबह तक का समय दिया था कि उनकी कंपनियों का कैग ऑडिट क्यों नहीं कराया जाना चाहिए।

कंपनियों ने सरकार से क्या कहा इस पर केजरीवाल ने कहा कि कुछ न कुछ कारण बताया गया है लेकिन किसी ने भी यह कारण नहीं बताया है कि ऑडिट क्यों नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘ऑडिट क्यों नहीं कराया जाए इसलिए किसी ने भी कोई भी कारण नहीं बताया है।’साथ ही कहा कि ऑडिट का दायरा तब से शुरू होगा जब से बिजली वितरण का निजीकरण हुआ। 


 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You