दिल्‍ली के CM केजरीवाल पर बनेगी फिल्‍म ‘नायक-2’!

  • दिल्‍ली के CM केजरीवाल पर बनेगी फिल्‍म ‘नायक-2’!
You Are HereNational
Thursday, January 02, 2014-5:03 AM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आजकल आम लोगों के लिए एक नायक की तरह ही बने हुए हैं। केजरीवाल अनिल कपूर की  फिल्‍म ‘नायक’ की तरह ही लोगों का जनता दरबार लगा रहे हैं और अपने किए हुए वादों को पूरा करने पर जुटे हुए हैं। 2001 में रिलीज हुई 'नायक' में अनिल कपूर ने एक दिन के मुख्‍यमंत्री बनते हुए जो काम कर दिखाए थे उसके बाद से सभी पुराने नेताओं के होश फख्ता हो गए थे। वैसे ही केजरीवाल ने फटाफट फैसले ले सभी राजनीतिक दलों की बोलती बंद कर दी है।

केजरीवाल की कार्यशैली ने सभी को हैरान कर दिया कि एक आम आदमी के बीच से उठकर एक साधारण आदमी मुख्‍यमंत्री की कुर्सी तक पहुंच गया लेकिन केजरीवाल का सफर भी बड़ा ही रोमांचक रहा क्‍योंकि यह पर्दे पर नहीं बल्कि असल जिंदगी की कहानी है। सूत्रों के अनुसार अब केजरीवाल की इस सफलता को फिल्‍म का रूप देने की तैयारी भी चल रही है।

अनिल कपूर जल्‍द ही फिल्‍म ‘नायक’ की सीक्‍वल ‘नायक-2’ बनाने जा रहे हैं। अनिल कपूर के अनुसार उनकी ‘नायक-2’ 2015 में बनेगी। अनिल कपूर का कहना है कि उनकी यह फिल्‍म पहली फिल्‍म से बिल्‍कुल अलग होगी और यह सत्‍य घटनाओं पर आधारित होगी। वहीं अटकलें लगाई जा रही है कि सत्‍य घटना पर आधारित होने के कारण ही फिल्म अरविंद केजरीवाल की सफलता की कहानी हो सकती है। अनिल के अनुसार पिछले करीब एक साल से फिल्‍म की स्क्रिप्‍ट पर काम चल रहा है और इस फिल्‍म में राजनीति को जरूर जगह मिलेगी।

गौरतलब है कि केजरीवाल ने राजनीतिक पार्टी ‘आम आदमी पार्टी’ बनाई लेकिन इससे पहले वे इनकम टैक्‍स अफसर और एक सामाजिक कार्यकर्त्ता थे। ठीक वैसे ही फिल्म नायक की तरह  हीरो शिवाजी राव गायकवाड़ भी एक आम आदमी था जो एक टीवी चैनल में मामूली रिपोर्टर था और एक दिन का सीएम बना था जिसने सत्ता का तख्ता पलट कर रख दिया था। गौरतलब है कि जब दिल्‍ली के रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल ने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली तो वहां जुटे लोगों के हाथों में  ‘नायक’ फिल्‍म के पोस्‍टर थे। इन पोस्‍टरों में अनिल कपूर की जगह अरविंद केजरीवाल की तस्‍वीर चिपकाई गई थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You