मोदी की 'विजय शंखनाद महारैली' के लिए 'एक बूथ, एक बोलेरो' का नारा

  • मोदी की 'विजय शंखनाद महारैली' के लिए 'एक बूथ, एक बोलेरो' का नारा
You Are HereNational
Thursday, January 02, 2014-8:42 AM

नई दिल्ली: गुजरात के मुख्यमंत्री और बीजेपी के पीएम इन वेटिंग नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में होने वाली रैली की तारीख घोषित कर दी है। लखनऊ में मोदी की रैली 2 मार्च को होगी और इसे विजय शंखनाद महारैली नाम दिया गया है। यूपी बीजेपी के अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने बताया कि इस महारैली के लिए 'एक बूथ, एक बोलेरो' का नारा कार्यकर्ताओं को दिया गया है। वाजपेयी के अनुसार एक बोलेरो गाड़ी में आठ लोग बैठ सकते हैं।

यूपी में कुल मिलाकर 1 लाख 32 हजार बूथ हैं। कार्यकर्त्ताओं को हर बूथ से कम से कम उतने लोगों को मोदी की महारैली में लाना होगा जितने कि एक बोलेरो गाड़ी में आते हैं यानी हर बूथ से कम से कम आठ लोगों को लाने का लक्ष्य पार्टी ने कार्यकर्त्ताओं को दिया है। इस हिसाब से मोदी की महारैली में 10 लाख से अधिक लोग शामिल होंगे।

डॉ. वाजपेयी ने बताया कि लखनऊ का सबसे बड़ा मैदान रमाबाई रैली स्थल की क्षमता करीब चार लाख लोगों की है। चूंकि मोदी की महारैली में 10 लाख से अधिक लोग शामिल होंगे ऐसे में रमाबाई रैली स्थल इसके लिए काफी छोटा है। वाजपेयी के मुताबिक पार्टी ने अभी स्थान का चयन नहीं किया है।

संभवत: लखनऊ में भी अन्य जगहों की भांति किसी खेत को रैली स्थल का आकार देकर महारैली कराई जा सकती है। गौरतलब है कि मोदी की 13 जनवरी को बरेली में ‘विजय शंखनाद रैली’ है और इसके अलावा वह एक फरवरी को मेरठ में भी रैली है। इस हिसाब से मोदी की यूपी में तीन रैलियां हैं और पहले तीन महीनों में यूपी मोदीमय होगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You