कल संवाददाता सम्मेलन में आलोचनाओं का भी उत्तर देंगे प्रधानमंत्री

  • कल संवाददाता सम्मेलन में आलोचनाओं का भी उत्तर देंगे प्रधानमंत्री
You Are HereNational
Thursday, January 02, 2014-3:53 PM

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कल अपने संवाददाता सम्मेलन में नीतिगत पक्षाघात संबंधी धारणाओं को दूर करने का प्रयास करेंगे। इस दौरान भ्रष्टाचार और मंहगाई से जुड़े मुद्दों के अलावा अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में भी उनकी ओर से बताए जाने की संभावना है 

सूत्रों ने कहा कि सिंह मूलत: तीन मुद्दों- राजनीति, अर्थव्यवस्था और विदेशी मामलों पर वह बोलेंगे और बताएंगे कि क्या हासिल हुआ और क्या करना बाकी रह गया। बतौर प्रधानमंत्री मनमोहन के पूरे 10 साल के कार्यकाल में उनका यह तीसरा पूर्ण संवाददाता सम्मेलन होगा। प्रधानमंत्री मंहगाई और भ्रष्टाचार के मामलों से निपटने के लिए उठाए गये कदमों के बारे में बतायेंगे। इन मुद्दों को लेकर सरकार को कड़े हमले झेलने पड़े हैं।

भ्रष्टाचार पर सिंह संभवत: लोकपाल विधेयक के पारित होने की चर्चा करेंगे और साथ ही इस समस्या से निपटने के लिए एक ढांचा खड़ा करने के लिए अन्य कानून बनाने के प्रस्ताव की चर्चा कर सकते हैं। जहां तक मंहगाई का सवाल है मनमोहन सिंह इसके कारणों का उल्लेख करेंगे। वह संभवत: निर्माण, रोजगार और लघु उद्योग के क्षेत्र में हुई वृद्धि का उल्लेख कर सकते हैं। लोकसभा चुनाव से महज कुछ महीने पहले हो रहा यह संवाददाता सम्मेलन मनमोहन सिंह के मई, 2009 से शुरू हुए दूसरे कार्यकाल की दूसरी पत्रकार वार्ता होगी। कमजोर नीतियों, भ्रष्टाचार, महंगाई और कुछ अन्य ज्वलंत मुद्दों को लेकर संप्रग सरकार आलोचनाओं का सामना कर रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You