तीन सप्ताह में पांच लाख से अधिक लोगों ने ली ‘आप’ की सदस्यता

  • तीन सप्ताह में पांच लाख से अधिक लोगों ने ली ‘आप’ की सदस्यता
You Are HereNational
Thursday, January 02, 2014-4:19 PM

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा के चुनाव में मिली अप्रत्याशित जीत के बाद पार्टी को व्यापक जनसमर्थन मिला। यही कारण है कि तीन सप्ताह के अंदर देशभर से पांच लाख से अधिक लोगों ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है।

आम आदमी पार्टी की निगाहें अब आम चुनाव पर है। पार्टी के राजनीतिक मामलों की समिति के सदस्य संजय सिंह ने कहा कि पार्टी ने देशभर में 322 कार्यालय खोले हैं। यहां तक कि असम, गोवा, दमन एवं दीव और दादरा एवं नागर हवेली में कार्यालय खोले गए हैं।

चुनाव परिणाम आने से पहले पार्टी के पांच लाख सदस्य थे जबकि अब यह संख्या 10 लाख को पार करने वाली है। इसमें दो लाख लोगों ने ऑनलाइन सदस्यता ग्रहण की है। आप ने दिल्ली के 70 सदस्यीय विधानसभा में 28 सीटें जीतकर कांग्रेस के बाहर से दिए गए समर्थन से सरकार बनाई है। कांग्रेस के आठ विधायक हैं।

पार्टी की संसदीय मामलों की उप समिति के सदस्य सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पार्टी के सबसे ज्यादा 60 कार्यालय खोले गए हैं। इसी तरह मध्य प्रदेश में 35, राजस्थान में 27, तमिलनाडु में 25, केरल में 14, गुजरात में 10 कार्यालय खोले गए हैं।

केजरीवाल के कौशांबी स्थित आवास के नजदीक बनाए गए सहायता केंद्र पर तैनात पार्टी कार्यकर्ता पूनम प्रवीण ने कहा कि प्रतिदिन हमें सौ से ज्यादा फोन कॉल और ईमेल संदेश प्राप्त हो रहे हैं। पार्टी से जुडऩे के प्रति लोगों में गजब का उत्साह है। इस पार्टी का सदस्य बनने के लिए 10 रुपए का फॉर्म भरकर जमा करना होता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You