कांग्रेस नेता ने कहा, तेल कंपनियों का हो ऑडिट

  • कांग्रेस नेता ने कहा, तेल कंपनियों का हो ऑडिट
You Are HereNational
Thursday, January 02, 2014-4:47 PM

तिरुवनंतपुरमः केंद्र सरकार को तेल कंपनियों के खातों की जांच के लिए कदम उठाना चाहिए। यह बात गुरुवार को यहां एक कांग्रेस नेता ने कही। कांग्रेस नेता वी.एम. सुधीरन ने कहा कि हाल के विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार के लिए रसोई गैस नीति में बदलाव जिम्मेवार है।

दिल्ली सरकार द्वारा बिजली वितरण कंपनियों के खातों की जांच कराए जाने का हवाला देते हुए सुधीरन ने कहा कि केंद्र सरकार को भी तेल कंपनियों के साथ ऐसा ही करना चाहिए। उन्होंने कहा, केंद्र सरकार को तेल कंपनियों की वित्तीय स्थिति का पता लगाने के लिए उनके खातों की जांच के लिए जल्द से जल्द कदम उठाना चाहिए। बुधवार को बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत बढ़ाए जाने के बाद राज्य के कई डीलर प्रत्येक सिलेंडर के लिए 1,000 रुपये से अधिक मांग रहे हैं, जबकि मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कर दिया है कि राज्य में कीमत नहीं बढ़ेगी।

मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने कहा था कि केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री वीरप्पा मोइली ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि कीमत नहीं बढ़ेगी। राज्य के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री अनूप जैकब ने यहां गुरुवार को संवाददाताओं से कहा, ‘‘पेट्रोलियम मंत्रालय से अब तक यह घोषणा नहीं हुई है कि केरल वासियों को अपने गैस कनेक्शन और बैंक खातों को आधार पहचान पत्र से जोडऩे के लिए और दो महीनों की मोहलत मिलेगी या नहीं।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You