मिशन 2014: AAP मांग रही चुनावों के लिए 2014 रुपये का चंदा

  • मिशन 2014: AAP मांग रही चुनावों के लिए 2014 रुपये का चंदा
You Are HereNational
Friday, January 03, 2014-5:10 AM

नई दिल्ली: दिल्ली में शानदार जीत के बाद केजरीवाल सरकार की नजरें लोकसभा चुनाव पर हैं। सूत्रों के अनुसार लोकसभा चुनावों के लिए चुनावी कोष बाबत आप अपने  समर्थकों से 2014 रुपये चंदा देने की मांग की है। आप ने चिट्ठी लिखकर चुनावी कोष में अपने समर्थकों से 2014 रुपये या इससे अधिक देने की अपील की है। आप ने  चिट्ठी में अपने समर्थकों को लिखा कि हम कई राज्यों में लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं और इसके लिए आपके सहयोग की जरूरत है।

 

आप ने कहा कि 2014 के मिशन को सफल बनाने के लिए समर्थक 2014 रुपये या इससे अधिक का चंदा दें। वहीं गुरुवार शाम तक  AAP की वेबसाइट पर 2014 रुपये चंदा देने वालों की भरमार हो चुकी थी और चंदा देने वालों में दिल्ली, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, कर्नाटक, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, फिनलैंड और कतर के लोग शामिल हैं। AAP की अपील में कहा गया है कि  हमने भारत में बदलाव की एक बड़ी लहर कायम करने में सफलता पाई है और 2014 आम आदमी का साल होगा।

 

2014 रुपए के अलावा पार्टी 10 रुपये और 11 रुपये का मामूली चंदा भी स्वीकार कर रही है।  पार्टी को सबसे अधिक चंदा महाराष्ट्र, दिल्ली, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश से आ रहा है। इसके अतिरिक्त केरल, गुजरात, आंध्र प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड से भी चंदा मिल रहा है।  गुरुवार को 28 लाख रुपये जमा हुए हैं. सबसे ज्यादा चंदा अपने देश से प्राप्त हुआ है इसके बाद अमेरिका, संयुक्त अरब अमीरात, ब्रिटेन, सिंगापुर और कतर का नंबर आता है जहां से भारतीयों ने चंदा भेजा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You