'अगस्ता सौदे में लाभान्वित ‘परिवार’ कौन है, जांच करे सरकार'

  • 'अगस्ता सौदे में लाभान्वित ‘परिवार’ कौन है, जांच करे सरकार'
You Are HereNational
Friday, January 03, 2014-5:10 AM

नर्इ दिल्ली: भाजपा ने आज कहा कि रिश्वतखोरी के चलते रद्द किए गए अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकाप्टर सौदे की व्यापक जांच होनी चाहिए और इस बात का पता लगाना जाए जिस ‘‘परिवार’’ और ‘‘एपी’’ के लाभान्वित होने का उल्लेख किया गया है वे कौन हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने यहां कहा, ‘‘अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकाप्टर सौदे को अचानक रद्द किए जाने का मतलब यह नहीं होना चाहिए कि इस डील के लिए रिश्वत दिए जाने से कौन लोग लाभान्वित हुए हैं, उसकी जांच ही रोक दी जाए।’’

 उन्होंने कहा कि इस बात की भी जांच होनी चाहिए कि जब ईमानदारी उपबंध के उल्लंघन का मामला सामने आया तो शुरू में ही सरकार ने स्वयं की पहल पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं की। राज्यसभा में भाजपा के उप नेता ने कहा कि इस रिश्वतकांड के संदर्भ में इटली की अदालत में पेश दस्तावेज़ों में जिस ‘‘परिवार’’ का उल्लेख किया गया है उसकी पहचान की जानी चाहिए और इससे लाभान्वित ‘‘एपी’’ कौन है इसका भी खुलासा किया जाए।
 
भाजपा ने कहा कि बोफोर्स घोटाले की तरह इस मामले में भी इतालवी कनेक्शन है। ‘‘मैं बोफोर्स कांड में शामिल इतालवी व्यापारी ओत्तावियो के संदर्भ में यह बात कह रहा हूं।’’ कांग्रेस पर उन्होंने आरोप लगाया कि उसके शासन में कोई साफ सुथरा रक्षा सौदा नहीं हो सकता है और बिचौलिया संप्रग सरकार का महत्पूर्ण हिस्सा हो गया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You