दिल्ली विधानसभा में लहराया 'नवोदय टाइम्स'

  • दिल्ली विधानसभा में लहराया 'नवोदय टाइम्स'
You Are HereNational
Friday, January 03, 2014-10:09 AM

नई दिल्ली (कुमार गजेन्द्र): दिल्ली विधानसभा में 5वीं सरकार के पहले ही दिन नवोदय टाइम्स का जलवा दिखाई दिया। विधानसभा में बहुमत हासिल करते वक्त होने वाली बहस में भारतीय जनता पार्टी के नेता विपक्ष डॉक्टर हर्षवर्धन ने अलग-अलग तारीखों में छपी 2 खबरों का जिक्र करते हुए अपने भाषण में शामिल किया।

डॉक्टर हर्षवर्धन ने बहुमत के लिए लड़ाई लड़ रही अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) पर हमला बोलते हुए कहा कि केजरीवाल सुरक्षा न लेने की बात कहकर दिल्ली की जनता को गुमराह कर रहे हैं। लेकिन शपथ लेने वाले दिन 28 दिसम्बर को पूरे इंतजामों में करीब 4 हजार पुलिस के जवानों को लगाया गया था।

पुलिस ने उत्तर-प्रदेश के कौशांबी (उनके घर) से लेकर दिल्ली के रामलीला मैदान तक सुरक्षा की पूरी दीवार खड़ी कर दी थी। इस व्यवस्था पर उनके करोड़ों रुपए खर्च हुए हैं। यह खबर नवोदय टाइम्स ने 28 तारीख को ही छापी थी। अरविंद केजरीवाल ने शपथ लेने के बाद तुरंत ही घोषणा कर दी थी, कि आज के बाद दिल्ली का कोई भी विधायक और अधिकारी अपनी गाड़ी पर लालबत्ती का इस्तेमाल नहीं करेगा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री बने अरविंद केजरीवाल की इस घोषणा के बाद 29 दिसम्बर को नवोदय टाइम्स ने सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन और लालबत्ती के लिए अधिकृत लोगों के बारे में खबर प्रकाशित की थी। खबर में यह भी स्पष्ट किया गया था कि सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के बाद से दिल्ली में कोई भी विधायक अपनी गाडिय़ों पर लालबत्ती नहीं लगाता है।

दिल्ली सरकार में काम करने वाले अधिकारियों की गाडिय़ों पर भी गृह मंत्रालय के निर्देशों के मुताबित और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के हिसाब से ही गाड़ी पर बत्ती लगाई जाती है। इससे पहले दिल्ली यातायात पुलिस के संयुक्त आयुक्त सत्येन्द्र गर्ग ने बत्ती लगी गाडिय़ों के खिलाफ बाकायदा एक मुहीम चलाई थी और ऐसे किसी भी नेता और अधिकारी को नहीं बख्शा था, जो गलत तरीके से बत्ती लगाकर घूमते थे। डॉक्टर हर्षवर्धन के पास विधानसभा के अंदर हमारी इन दोनों ही खबरों की कटिंग मौजूद थीं।  
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You