जैकेट चोर गिरोह ने मचाया कोहराम

  • जैकेट चोर गिरोह ने मचाया कोहराम
You Are HereNational
Friday, January 03, 2014-9:16 AM

पूर्वी दिल्ली (सतेन्द्र त्रिपाठी): कड़कड़ाती सर्दी की इन रातों में जहां लोग रजाई में दुबके, वहीं चोरों का एक गिरोह अपने शिकार पर निकल पड़ता है। यह गिरोह लोगों के घरों से सामान या कीमती जेवरात नहीं चुराता। यह गिरोह केवल गर्म जैकेट बेचने वाले व्यापारियों को ही अपना निशाना बना रहा है। सीलमपुर, जाफराबाद व उस्मानपुर थाने के इलाके में इस गिरोह के डर से जैकेट व्यापारी सहमे हुए हैं।

व्यापारियों का कहना है कि यह गिरोह बड़े आराम से दुकान व गोदाम के ताले तोड़कर विक्रम में सैंकड़ों जैकेट भरकर आसानी से ले गए, लेकिन पुलिस को कुछ पता नहीं लगा। उस्मानपुर स्थित ब्रह्मपुरी में रहने वाले नईमुद्दीन ने तो इस सर्दी में अच्छी कमाई के लिए जैकेट का धंधा किया था। उन्होंने अपने गोदाम में 700 गर्म जैकेट रखी हुई थी। जैसे ही सर्दी बढ़ी तो इन्हें लगा कि अब माल बिक जाएगा और परिवार का अच्छा गुजर बसर होगा।

वह बुधवार की रात साढ़े बारह बजे गोदाम बंद करके घर गए थे। वह अगले दिन पहुंचे तो उनके होश उड़ गए। गोदाम के शटर के ताले टूटे हुए थे। गोदाम से साढ़े 4 लाख रुपए कीमत की जैकेट गायब थीं। उनका कहना था कि इतनी जैकेट कोई हाथ में तो ले जा नहीं सकता है। सात सौ जैकेट ले जाने के लिए विक्रम का इस्तेमाल किया होगा। चोरी में काफी वक्त भी लगा होगा। लेकिन किसी को कुछ पता ही नहीं लगा।

व्यवसायी अकील अहमद ने बताया कि यह वारदात कोई इकलौती नहीं है। इससे पहले जाफराबाद की गली 29 में आर.के. जैकेट के नाम से कारोबार करने वाले अमानउल्लाह खान के यहां से 15 लाख रुपए कीमत की जैकेट व रॉ-मटीरियल चोरी हो गया। उनके भी गोदाम के ताले तोड़कर चोरों ने वारदात को अंजाम दिया। दो-तीन दिन बाद जाफराबाद की गली नंबर 35 में व्यवसायी खुर्शीद के यहां से भी करीब चार लाख की जैकेट व गर्म कपड़ों पर हाथ साफ कर दिया गया।

उनका कहना है कि जिस तरह से ये वारदातें हुई है, उससे लगता है कि इसमें किसी एक ही गिरोह का हाथ है। इन सभी चोरियों में आधा घंटा से लेकर एक घंटे का वक्त लगा होगा, लेकिन पुलिस को पता नहीं लगा। अगर पुलिस लगातार गश्त पर होती तो चोरी की वारदातों को रोका जा सकता था। पुलिस अब भी अगर गहराई से जांच करे तो जल्द ही चोर पकड़े जा सकते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You