दिल्ली को बदरंग करने में आम आदमी पार्टी भी पीछे नहीं

  • दिल्ली को बदरंग करने में आम आदमी पार्टी भी पीछे नहीं
You Are HereNational
Friday, January 03, 2014-9:48 AM

नई दिल्ली (सतेन्द्र त्रिपाठी): आप ने दिल्ली में सत्ता क्या पाई अब उसके कार्यकर्ता और नेता भी अन्य पार्टियों की राह पर चल निकले हैं। पूरी दिल्ली में जगह-जगह पोस्टर व होर्डिंग की भरमार हो गई है। पूर्वी दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बधाई देने वाले आप नेताओं की बाढ़ सी आ गई है। हालात यह हैं कि इन नेताओं ने पूर्वी दिल्ली नगर निगम मुख्यालय के पास ही जगह-जगह होर्डिंग लगा दिए हैं। इन होर्डिंग व पोस्टरों को देखकर अब लोग इन्हें भी कोस रहे हैं।


गांधी नगर में चारों तरफ आप के पोस्टर लगे हुए है। बहुत सी जगहों पर तो ये पोस्टर सरकारी संपत्ति पर भी लगाए गए हैं। इन पोस्टरों में नववर्ष से लेकर 26 जनवरी तक की बधाई दी जा रही है। इन पोस्टरों पर लोगों का कहना है कि चुनाव प्रचार में भी आप पार्टी ने बहुत अच्छी तरह से प्रचार किया। किसी तरह के पोस्टर-होर्डिंग का सहारा नहीं लिया, लेकिन अब वह भी भाजपा-कांग्रेस की तर्ज पर पोस्टर-होर्डिंग वॉर में उलझ गई है। लोगों को इस पार्टी से ऐसी उम्मीद नहीं है। कड़कड़ी मोड़ पर फ्लाईओवर पर आप के एक नेताजी ने बड़ा सा होर्डिंग लगा दिया है। इन नेताजी ने मुख्यमंत्री को बधाई देने के नाम पर यह होॄडग टांगा हुआ है।


इसी चौराहे पर बिजली के खंभों पर आप पार्टी के होर्डिंग दिखाई पड़ रहे है।  उल्लेखनीय है कि इस तरह के पोस्टर व होर्डिंग वहां ज्यादा दिखाई पड़ रहे हैं, जहां आप के विधायकों ने जीत दर्ज की है। पूर्वी दिल्ली दिल्ली नगर निगम आर.पी. सेल के निदेशक जे.एल. गुप्ता का कहना है कि इस तरह के होर्डिंग हटाने की कार्रवाई जोन द्वारा की जाती है। चाहे वह किसी पार्टी या संगठन के हों, वह जल्द ही दोनों जोन के उपायुक्तों को पूर्वी दिल्ली में लगे सभी राजनीतिक होर्डिंग हटाने संबंधी निर्देश दे देंगे।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You