जेएनयू छात्रों को मिलेगी नई सौगात

  • जेएनयू छात्रों को मिलेगी नई सौगात
You Are HereNational
Friday, January 03, 2014-10:30 AM

नई दिल्ली (अभिषेक आनन्द): जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्रों को 2014 में कई सुविधाएं मिल सकती है। जे.एन.यू. के अधिकारियों के मुताबिक 2014 में कई योजनाओं को पूरा किया जाना है जिसका लाभ सीधे छात्रों को होगा। इनमें रैसिडैंसियल एरिया में वाई-फाई की सुविधा देना प्रमुख है।

इससे जे.एन.यू. के विभिन्न हॉस्टलों में रहने वाले छात्रों को भी तेज इंटरनैट एक्सैस की सुविधा मिलेगी। जे.एन.यू. के वी.सी. प्रो. एसके सोपोरी ने कहा कि हम 2014 में छात्रों को कई सुविधाएं देंगे। उन्होंने कहा कि कैंपस में गैस सिलेन्डर की बढ़ती संख्या को देखते हुए गैस पाइपलाइन  बिछाने का फैसला किया गया है। यह कदम सुरक्षा की दृष्टि से भी जरूरी है। इसके अलावा जेएनयू नए साल में इंटर डिसिप्लीनर कोर्स को भी प्रमुखता देगा। एनर्जी के मुद्दे पर एक नया कोर्स इस साल से शुरू होगा।

इसके अलावा कुछ और कोर्स शुरू करने पर काम चल रहा है। प्रो. सोपोरी कहते हैं कि हमने कई और योजनाएं तैयार की है लेकिन उसके लिए फंड का इंतजार करना पड़ रहा है। उधर, जेएनयू छात्रसंघ ने नए साल में भी पुराने मुद्दे को उठाया है। इसमें स्कॉलरशिप की राशि बढ़ाया जाना प्रमुख है। सूत्रों के मुताबिक छात्रों की स्कॉलरशिप की मांग पर भी कुछ फैसले लिए जा सकते हैं।

इसके अलावा जे.एन.यू. ने हाल में कई यूनिवर्सिटियों के साथ मेमोरैंडम साइन किया है जिसके तहत सालभर एक्टिविटी कराई जाएगी। रजिस्ट्रेशन का समय बढ़ा-जे.एन.यू. छात्रसंघ के मुताबिक जेएनयू. ने विंटर सैमेस्टर में रजिस्ट्रेशन का समय बढ़ा दिया है। अब छात्रों को 10 जनवरी तक रजिस्ट्रेशन का मौका मिलेगा। हालांकि छात्र संघ का कहना है कि उनके दबाव के कारण ही जे.एन.यू. ने समय बढ़ाया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You