राजस्थान में 10 जनवरी से चलेगा सफार्इ अभियान

  • राजस्थान में 10 जनवरी से चलेगा सफार्इ अभियान
You Are HereNational
Saturday, January 04, 2014-11:23 AM

जयपुर: राजस्थान सरकार की ओर से 10 जनवरी को विशेष सफाई अभियान चलेगा जिसके अन्दर अस्पताल, विश्वविद्यालय, महाविद्यालयों में छोटी-मोटी रिपेयर का भी कार्य किया जाएगा। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की शुक्रवार को दूसरी कैबिनेट बैठक में बिजली, पानी, शिक्षा, चिकित्सा के क्षेत्र में उन कार्य योजनाओं को लागू करने पर गहनता से विचार किया गया जो पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान शुरू की गई थीं। यह विशेष सफाई अभियान 21 जनवरी तक प्रदेशभर में चलाया जाएगा।

 इस दौरान योजनाओं के आमजन के लाभांश पर मंथन हुआ। इस मौके पर यह भी कहा गया कि भाजपा सरकार के दौरान ही मीसा बंदियों को पैंशन योजना से जोड़ा गया था, जिसे पुन: चालू किया जाएगा।  चिकित्सा मंत्री राजेन्द्र राठौड़ और विद्युत मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने बैठक के बाद पत्रकारों को बताया कि पिछली भाजपा सरकार के दौरान विद्युत कम्पनियों के ऊपर जो भार था, उससे आगे गहलोत सरकार ने 71 हजार करोड़ का घाटा छोड़ा है। सरकार की कोशिश है कि विद्युत उत्पादन एवं खपत के तौर-तरीकों के दायरे को बढ़ाया जाए।

इसके तहत गांव, ढाणी मांजरे में विद्युत की उपलब्धता सुनिश्चित होगी व साथ ही उद्योगों एवं घरेलू कनैक्शनों के लिए भी विद्युत आपूर्ति शुरू की जाएगी। खीवंसर ने विद्युत कम्पनियों का ऑडिट करवाने पर रजामंदी जताते हुए कहा कि फिलहाल पिछली सरकार ने बिजली कम्पनियों का भट्ठा बैठा दिया है।  चिकित्सा मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि पिछली सरकार के वक्त खोले गए तकनीकी विश्वविद्यालयों को लेकर आज की कैबिनेट बैठक में बीकानेर, जोधपुर, कोटा, उदयपुर के विश्वविद्यालय अनुदान आयोग पर चर्चा हुई।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You