राजस्थान में सर्द हवाओं का जोर जारी

  • राजस्थान में सर्द हवाओं का जोर जारी
You Are HereNational
Saturday, January 04, 2014-2:57 PM

जयपुर: राजस्थान में चूरू शून्य डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ सबसे सर्द रहा वहीं प्रदेश में आज पश्चिमी विक्षोभ के चलते सुबह से बादल छाने से सर्दी का असर बढ़ गया। शेखावाटी अंचल के फतेहपुर में पिछले करीब एक सप्ताह से शून्य से 3 से पांच डिग्री सेल्सियस कम चल रहे तापमान में बीती रात अचानक खासी बढ़ोतरी दर्ज की गयी और न्यूनतम तापमान बढकर 6.1 डिग्री सेल्सियस हो गया।

हालांकि यहां सुबह से बादल छाये हुए है। फतेहपुर में कड़ाके की ठण्ड की चपेट में आकर कल एक व्यक्ति की मौत हो गर्इ। मौसम विभाग के अनुसार जयपुर में बीती रात तापमान बढ़ कर 9.5 डिग्री हो गया वहीं आज सुबह से घने बादल छाये रहने से सर्दी का असर बढ़ गया।

 प्रदेश में चूरु के बाद सबसे अधिक सर्दी सीमावर्ती श्रीगंगानगर में रही जहां न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री सेल्सियस रहा। मरुनगरी बीकानेर पिछले एक सप्ताह से शीतलहर की चपेट में है और यहां पारा लुढक कर 2.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जैसलमेर में 5.2 पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में 7 पिलानी में 8.3 सूर्यनगरी जोधपुर में 9.9 उदयपुर में 11 चित्तौडगढ में 11.& तथा अजमेर में 11 डिग्री सेल्सियस रहा। प्रदेश में छाये बादलों के चलते कई स्थानों पर बूंदाबांदी होने की उम्मीद है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You