ई-साक्षरता से सुधरेगा आम जनजीवन का स्तर: मनमोहन

  • ई-साक्षरता से सुधरेगा आम जनजीवन का स्तर: मनमोहन
You Are HereNational
Saturday, January 04, 2014-2:55 PM

तिरूवनंतपुरम: प्रधानमंत्री मनमोहन सिहं ने आज कहा कि सूचना और संचार प्रौद्योगिकी के जरिए देश में चलाए जाने वाले  ई साक्षरता अभियान से समाज के वंचित तबकों का जीवन स्तर सुधारने में काफी मदद मिलेगी। प्रधानमंत्री आज यहां कनाकुन्नु पैलेस में पूर्ण ई साक्षरता कार्यक्रम के उद्घाटन अवर पर बोल रहे थे। 

उन्होंने कहा कि इस अभियान से डीजिटल असमानता दूर करने के साथ ही केरल के चिंत तबकों को जीवन स्तर सुधारने में भी मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम सोशल मीडिया के जरिए राज्य के लोगों को अपने विचार और सूचनाओं का आदान प्रदान करने का मौका भी देगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम पूरे देश में चलाए जाने की आवश्यकता है।  इससे शिक्षा, वित्तीय समावेश और ई प्रशासन समेत सभी तरह की सेवाओं में सूचना और संचार प्रौद्योगिकी की क्षमताओं का भरपूर इस्तेमाल करने का अवसर मिलेगा। यह कार्यक्रम पीएन पनिक्कर विज्ञान विकास केन्द्र की ओर से लागू किया जा रहा है। उन्होनें कहा कि ई साक्षरता अभियान से युवाओं को उनकी पेशेवर क्षमता और विकसित करने में मदद देगा और इससे सामुदायिक स्तर पर किए गए प्रयासों को साझा करने का जरिया मिलेगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You