केजरीवाल से भी गठबंधन के लिए आतुर है झाविमो

  • केजरीवाल से भी गठबंधन के लिए आतुर है झाविमो
You Are HereNational
Saturday, January 04, 2014-3:45 PM

जमशेदपुर:  झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी की अगुवाई वाली झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) लोकसभा चुनाव में जनता दल यूनाईटेड से गठजोड़ करने के बाद अब अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) के साथ भी चुनावी तालमेल की कोशिश में है। भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी की नौकरी छोड़ राजनीति मे आए झाविमो के स्थानीय लोकसभा सांसद डा. अजय कुमार ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि वह 11 जनवरी को दिल्ली जाएंगे और वहां केजरीवाल तथा कुमार विश्वास से मुलाकात कर चुनावी तालमेल पर चर्चा करेंगे।
 
बेहद ईमानदार छवि वाले डा. कुमार ने बताया कि इस मुद्दे पर गत 19 दिसंबर को उनकी केजरीवाल से पहले भी मुलाकात हो चुकी है और पार्टी सुप्रीमो मरांडी से  केजरीवाल की मुलाकात 24 दिसंबर को होने वाली थी पर दिल्ली में सरकार गठन की व्यवस्तता के चलते ऐसा नहीं हो सका। मरांडी से भी उनकी भविष्य में  मुलाकात होगी।
 
यह पूछे जाने पर कि क्या वह स्वयं भी आप पार्टी में शामिल होने के इच्छुक हैं. डा. कुमार ने कहा नहीं, मैं स्वयं  मरांडी जैसे ईमानदार नेता की पार्टी से जुड़ा हूं जिसकी विचारधारा आप पार्टी जैसी ही है। दूसरी बात व्यक्तिगत निष्ठा की भी है।  मैं ऐसे नेताओं में से नहीं हूं जो बार.बार दल बदलते रहते हैं। मैं पूरा उम्मीदवार हूं कि आप और झाविमो में चुनावी समझौता हो जाएंगा।
  
ज्ञातव्य है कि भाजपा के तत्कालीन अध्यक्ष डा. दिनेशानंद गोस्वामी को करारी मात देकर जमशेदपुर लोकसभा उपचुनाव में जीत हासिल करने वाले डा. कुमार की गिनती बेहद ईमानदार नेताओं में होती है। हाल में उनके आप पार्टी में शामिल होने की अटकले भी लगायी गयी थी और इस दल के कई स्थानीय लोगों ने उनसे मुलाकात कर इसका आग्रह भी किया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You