गोवा में इमारत गिरी, 14 श्रमिकों की मौत

  • गोवा में इमारत गिरी, 14 श्रमिकों की मौत
You Are HereNational
Sunday, January 05, 2014-9:17 AM

पणजीः गोवा की राजधानी से 60 किलोमीटर दूर कानाकोना कस्बे में शनिवार को एक निर्माणाधीन इमारत का एक हिस्सा अचानक गिर गया। इस हादसे में कम से कम 14 श्रमिकों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। मलबे में अभी भी कई लोगों के दबे होने की आशंका है।

पुलिस के मुताबिक, कानाकोना कस्बे के चावड़ी वार्ड में स्थित रूबी रेजीडेंसी में तीन मंजिली एक इमारत बन रही थी, जिसका एक हिस्सा गिर गया। निर्माण-स्थल पर 50 से अधिक लोग काम कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि मलबे से आठ श्रमिकों के शव निकाल लिए गए हैं। हादसे के वक्त निर्माण-स्थल पर 25 से अधिक लोग मौजूद थे।

मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के मुताबिक, राहत एवं बचाव कार्य के लिए सेना को बुलाया गया है। एक अधिकारी ने बताया, ‘‘11 शव निकाल लिए गए हैं। 13 घायलों को विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया है। मलबे में अभी भी एक दर्जन या उससे अधिक लोग दबे हो सकते हैं। निर्माण कार्य नवी मुंबई की रीयल एस्टेट डेवलपमेंट फर्म ‘भारत डेवलपर्स एंड रीयल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड’ करवा रही थी।

बचाव कार्य की निगरानी कर रहे मुख्यमंत्री पर्रिकर ने कहा कि बचाव कार्य चल रहा है, पुलिस को उन्हें पकडऩे के लिए कहा गया है जो प्रथम दृष्टया इस हादसे के लिए जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा, बिल्डर, ठेकेदार और नगरपालिका के प्रभारी इंजीनियर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। हम किसी को बख्शेंगे नहीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस हादसे को देखते हुए आस-पास के इलाकों में राज्य सरकार की ओर से आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You